सामान्य फल- आपकी शारीरिक संरचना अक्सर बहुत सख्त होती है अगर बीमार भी पड़ जाएं तो आप जल्दी ही ठीक हो जाते हैं। आपमें अपनी भावनाओं को सात तालों में बंद रखने की प्रवृत्ति होती है। आप भावनाओं का प्रदर्शन नहीं करते, परन्तु भावुक होते हैं। आपकी राशि का प्रधान तत्व जल होने के कारण आप मूडी होते है और कई बार उदास भी। आप साहसी और बहादुर हैं। आप कभी हारना नहीं चाहते। आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं। आप मुंहफट भी हैं।

आपकी कार्यशैली- आपमें प्रदर्शन की प्रवृत्ति होती है, जिस वजह से आप दूसरों को अपनी चमक-दमक दिखाकर प्रभावित करना चाहते हैं। कई बार आप शंकालु हो सकते हैं, हालांकि इसकी कोई वजह न हो। आप संवेदनशील हैं और आपको नई या असामान्य चीजें पसंद आती हैं, परन्तु स्वभाव से चंचल होने के कारण आपकी पसंद ज्यादा समय तक नहीं चलती। जब आप लड़ने के मूड में आते हैं तो भूल जाते हैं कि सामने वाले के आप पर कितने एहसान या उपकार हैं।

प्रेम रोमांस- चूंकि आप हठी प्रवृत्ति के होते हैं, इसलिए आपके पार्टनर से आपके संबंध ठीक-ठाक नहीं चल पाते। आपमें से कई हालांकि घर बसाने की गहरी इच्छा रखते हैं, परन्तु विवाह नहीं करना चाहते। इसका कुछ हद तक कारण यह है कि आप सामने वाले पर हावी होना चाहते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप ऐसे व्यवसायों के लिए उचित नहीं हैं, जिनमें जनता या श्रमिकों से आपका आमना-सामना हो, क्योंकि यह आपकी प्रकृति से मेल नहीं खाता। आपको जुए सट्टेबाजी और घुड़दौड़ में पैसा नहीं फंसाना चाहिए, क्योंकि आपको इनमें लाभ के बजाय हानि ही अधिक होगी। सामान्यतः जीवन में आपकी प्रगति 22 वर्ष की उम्र के बाद होगी। आप उदार हैं और इसलिए आप अपनी आमदनी के अनुपात में पैसे नहीं बचा पाते। बिजनेस पार्टनरशिप से मुकदमेबाजी होती है, जिसे अदालत के बाहर सुलझाना ही उचित होता है। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान आपके कैरियर के कोई बड़ा परिवर्तन आएगा। यह प्रमोशन के साथ तबादला भी हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपकी राशि का स्वामित्व लीवर पर है। आपकी राशि में यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं, छाती और लीवर के रोग तथा मस्तिष्क के रोग जैसे डिप्रेशन और मैलेनकोलिया।

आश्चर्यजनक बात- आपमें अर्थ और इंजीनियरिंग के रूप में काम करने की भी रूचि होगी, परन्तु घर के अंदरूनी विरोधाभाषी आकर्षण के कारण आप काफी भटकने के बाद घर लौटने और एक जगह बस जाने का फैसला करेंगे।

चेतावनी- अपने सपनों की प्राथमिकताओं की तय करना होगा अन्यथा आप अलग-अलग दिशाओं में सफर करने लगेंगे।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- हरा, बैंगनी, आैर मांउट ब्लू।

इनका है जन्‍मदिन- आज हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता आैर निर्देशक गुरूदत्त का जन्‍मदिन है और उनके जीनव की कहानी पढ़ कर आपको इस दिन जन्‍म लेने वालों की खासियतें समझ आ जायेंगी। 

 

Posted By: Molly Seth