Move to Jagran APP

09 दिसंबर को जन्म लेने वालों का मान सम्मान बढ़ेगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 09 दिसंबर को तो परिश्रम के द्धारा जीवन की सभी समस्याओं पर विजय पा सकेंगे, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 12:46 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 12:46 PM (IST)
09 दिसंबर को जन्म लेने वालों का मान सम्मान बढ़ेगा
09 दिसंबर को जन्म लेने वालों का मान सम्मान बढ़ेगा

सामान्य फल- धन संचयी योजना में पूंजी निवेश कर सकते हैं। बौद्धिक कार्यों में गति आयेगी। घरेलू निर्णयों के विषय में किसी सूचना से विचलित होंगे। परिश्रम के द्वारा जीवन की सभी समस्याओं पर विजय पा सकेंगे। मान सम्मान बढ़ेगा। परिवार की आय बढे़गी। उद्योग व्यापार की स्थिति अनुकूल है। अपने लक्ष्य बनाते समय प्रतियोगिता के बारे में जागरुक रहना आपको अधिक संकल्पवान बनाएगा और आप कुछ हटकर, कुछ नया करना चाहेंगे और किसी पुरानी चीज या योजना को नए ढंग से करना पसंद करेंगे, परन्तु आप चाहे कुछ भी चुने, इस दौरान आपको काफी संतुष्टि मिलेगी, हालांकि ऐसे मौके भी आएंगे, जब आपको चुनाव की समस्या से गुजरना होगा। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, अतीत से नाता तोड़ेंगे और एक ऐसे दौर में दाखिल होंगे, जब आप नए काम करने के लिए तैयार होंगे। समय के शुरूआती हिस्से में आशाएं और शंकाएं एक-दूसरे से लड़ते रहेंगे और आप इसी उधेड़बुन में रहेंगे कि क्या आपने सही निर्णय लिया है। चीजें आसान हो जाएंगी, क्यांकि आपको पहले शुरू किए गए एक से अधिक कामों में सफलता मिलेगी। स्थितियों, लोगों ओर मसलों के निष्पक्ष विश्लेषण व पैने अवलोकन और सहज अनुभूति से आप यह जान जाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए, साथ ही आपको यह भी जान लेना होगा कि आपकी व्यावसायिक छवि मजबूत होगी।

प्रेम और रोमांस- आप अपनी इच्छानुसार रोमांस के रंग भर लें। आप पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके नैतिक साहस को प्रशंसा भरी नजरों से देखेगा।  चुनौती यह होगी कि आप अपनी इच्छाओं को लाभकारी प्राकृतिक प्रभावों के अनुरूप ढालकर सफलता की ओर आगे बढ़ें। प्रेम की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बाहरी प्रभावों के कारण आने वाली आखिरी मिनट की समस्याएं काफी कम हो जाएंगी और आप अपनी शर्तों पर आगे बढ़ सकेंगे। आपमें से कइयों की आमदनी में वृद्धि होगी और आपको अपना भविष्य उज्जवल प्रतीत होगा। किस्मत आपके साथ है, इसलिए नुकसान की संभावना बहुत कम है। सुखद बात यह है कि आप अधिकांश आर्थिक मसलों का संतोषजनक हल ढूंढ सकेंगे, क्योंकि इस समय आपके सितारे बुलंद हैं। आपका बिजनेस और आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी और आपमें से अधिकांश लोगों की उम्मीद से कहीं अधिक लाभ होने की आशा है। जोखिम भरे साहसी कदम उठाने के लिए अनुकूल है। यदि आप नौकरी में हैं तो आपमें से कइयों के लिए यह संपत्ति जोड़ने के लिहाज से बहुत अच्छा समय रहेगा। समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है।

स्वास्थ्य- आप बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं पड़े रहेंगे। आपमें से कई लोगों को कई बार अपनी आंखों की जांच करवानी पड़ सकती है।

आश्चर्यजनक बात- सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी अति रचनात्मकता रोजमर्रा की गतिविधियों से प्रभावित न हो जाए।

चेतावनी- नए प्रभावी लोगों से मिलना अप्रत्याशित रूप से लाभकारी होगा। जब आप किसी निश्चित लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हों, तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपने लक्ष्य की राह से न भटकें।

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- पीला, क्रीम, काला, आैर नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.