सामान्य फल- व्यापारिक कार्य के सम्बन्ध में यात्रा होगी। अचानक किसी समस्या का समाधान होगा। जायदाद का सौदा कर सकते हैं। नवीन कार्य का शुभारंभ,  वैचारिक प्रखरता, बिगड़ा काम बनेगा, प्रगति के नए अवसर, वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी की आवश्यकताओं पर व्यय भार बढ़ेगा। व्यापार  का विस्तार करने के लिए अनुकूलता रहेगी। अधिकारी और प्रतिष्ठापित व्यक्ति का अनुग्रह प्राप्त होगा। वाहन-मकान का सुख मिलेगा, आचरण की पवित्रता से भाग्योन्नति होगी।

आपकी कार्यशैली- आप कला और साहित्य में रूचि लेते हैं। आप सामान्यतः बहुत प्रतिभाशाली कुलीन और परिष्कृत होते हैं। मुंहफट नजरिए के साथ शांत दृष्टिकोण आपकी अंदरूनी शक्ति है और आपमें जबर्दस्त भावनात्मक संतुलन होता है। यात्रा करने की प्रबल इच्छा होती है और आप अभिजात्य वर्ग में उठना-बैठना पसंद करते हैं। आपमें बहुत अहंकार होता है और आप जल्दी ही विचलित हो जाते हैं। शारीरिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत हैं और आपमें प्रचुर ऊर्जा है।

प्रेम रोमांस- आपकी लिखी हुई प्रेम कहानी आमतौर पर कल्पनाशील होती है, जिसमें कोमल स्पर्श, बहुत-सी प्रशंसा, तोहफों की बारिश शामिल है। आप संकोची और कुछ हद तक अंतर्मुखी स्वभाव के हैं, परन्तु जब आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होता है, तो आपकी चिंताएं दूर हो जाती हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप लोगों से एक सीमा तक ही संपर्क रखना पसंद करते हैं। आपके लिए टीचिंग, बैकिंग, लेखन, एडवरटाइजिंग, सेल्समैन आयात-निर्यात और ज्वेलर्स उचित व्यवसाय है। कई बार आपमें शर्त लगाने जुआ-सट्टा और भाग्य के खेलों की रूचि भी बहुत प्रबल होती है, जिनसे आपको बचना चाहिए। आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं। आप मुंहफट भी हैं। आप शालीन और कूटनीतिज्ञ हैं और आपके लिए वे सभी व्यवसाय सही रहेंगे, जिनमें आपको सम्मानित लोगों के साथ उठना-बैठना पड़े। यदि आप नौकरी में हैं तो सामान्यतः जीवन में आपकी प्रगति 29 वर्ष की उम्र के बाद होगी। आप अपनी आमदनी के अनुपात में पैसे नहीं बचा पाते।

स्वास्थ्य- सांस संबंधी समस्याओं की वजह से आपको परेशानी हो सकती है और इनके आपको होम्योपैथिक दवाओं से लाभ होगा। 

आश्चर्यजनक बात- आपके जीवन के हर क्षेत्र में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे।

चेतावनी- आपके विरोधी षड़यन्त्र कर सकते हैं, इसलिए सतर्क रह कर ही काम करें, किन्तु इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर किसी पर शक करें।

शुभ दिन- रविवार मंगलवार

शुभ रंग- लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com

Posted By: Molly Seth