सामान्य फल- आपकी पैनी निगाह सामने वाले के दिल का हाल मालूम कर लेती है परन्तु आपके चेहरे के हाव भाव से कोई नहीं ताड़ सकता कि आपके मन में क्या चल रहा है आपके निष्कर्ष या विचार क्या हैं। आपमें तीक्ष्ण बुद्धि है, साथ ही आपकी संकल्प शक्ति भी प्रबल है। आपकी विश्लेषण की क्षमता अच्छी है। आप धैर्यवान और कार्यकुशल हैं। आप बिजनेस के मामलों में चतुर होते हैं और आपमें साहित्यिक व रचनात्मक गुण भी होते हैं। 

आपकी कार्यशैली- आपके व्यक्तित्व में कुशाग्रता और करूणा की छुपी हुई गहराइयां होती हैं जो मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करती हैं हालांकि सतह पर देखने से आपकी ये भावनाएं लोगों को नजर नहीं आतीं। स्वयं बेहद भावुक होने के कारण आप उस दर्द और कष्टपूर्ण जज्बातों को समझते और स्वीकारते हैं, जिनसे दूसरे लोग परेशान हो जाते हैं। आपमें अविश्वस्नीय रूप से चुंबकीय आकर्षण होता है और आप बेहद वफादार मित्र या प्रेमी साबित होते हैं। 

प्रेम रोमांस- आप लोगों के कई प्रेम प्रसंग होते हैं। आप प्रबल प्रेमी हैं पर कई बार आप विशुद्ध प्रेम के रोमांटिक पहलू को नजरअंदाज कर देते हैं। यदि आप धन या पद इत्यादि के लाभ को ध्यान में न रखकर सिर्फ प्रेम के कारण शादी करें, तो विवाह सुखद साबित हो सकता है।  

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आर्थिक दृष्टि से आप बहुत सफल होते हैं परन्तु आप बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं और वह भी एक ही बार में। आपको धैर्य रखना होगा और अपने बैंक बैलेंस को धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए और यह बात तो तय है कि आप अंततः सफल होंगे। हालांकि कई बार खर्च को लेकर आपमें गलत निर्णय लेने की प्रवृत्ति होती है, परन्तु आपकी रक्षा करने वाली शक्तियां हमेशा इस बात का ख्याल रखती हैं कि आपके पास लम्बे समय तक पैसे की कमी न रहें। यदि आप नौकरी में हैं तो आप अपने शौकों को प्रैक्टिकल तरीके से योजनाबद्ध पूरा करते हैं।

स्वास्थ्य- आपमें बुखार और चोटों की प्रवृत्ति होती है। ग्राइन और ब्लेडर आपके शरीर के कमजोर हिस्से हैं। आपको अपने पेल्विस और गले का भी ख्याल रखना चाहिए। आप संक्रामक रोगों के शिकार हो सकते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आम तौर पर आपके लिए स्टेटस महत्वपूर्ण होता है, इसलिए आपका घर पाश एरिया में होना चाहिए, आपकी कार लेटेस्ट डिजाइन की होनी चाहिए, आपके पास नवीनतम सामान होना चाहिए इत्यादि।

चेतावनी- सुख, चैन आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, फिर भी बेहतर यही होगा कि आप सजावट के काम और घरेलू काम को किसी दूसरे पर छोड़ दें।

शुभ दिन- मंगलवार और रविवार

शुभ रंग- गहरा लाल, बरगंडी

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप