सामान्य फल- आपकी राशि के लोगों की अनिर्णय की आदत प्रसिद्ध है यानी या तो वे मैदान में उतरने के बजाए किनारे खड़े रहते हैं या फिर वे देखते हैं जैसे गोलमोल जवाब देते हैं। इसी वजह से आप राशिचक्र की बहुत विश्वनीय राशि नहीं है और आप पर अक्सर दोमुंहे होने का आरोप लगता है। आप जो चाहते हैं, वह अंत में हासिल करके ही रहते हैं, चाहे बीच में आपको कितने ही टेढ़े मेढ़े रास्तों से होकर गुजरना पड़े। अपने हाथ मैले न करने की अनिच्छा आपको आलसी भी बनाती है, जिससे आपकी योजनाएं देर से शुरू होती है।

आपकी कार्यशैली- आपको कार का काफी शौक हो सकता है, जिसे आप अपनी सबसे अमूल्य संपत्ति समझ सकते हैं। इसके अलावा पौधों जंगली और रहस्यमयी स्थानों की ट्रेकिंग, नृत्य, भोजन फुटबाल या क्रिकेट मेजबानी की कला सीखने में आपकी रूचि हो सकती है। आपके शौक आपके मस्तिष्क में पूर्ण होने चाहिए और इसलिए आप उनका आनन्द अकेले में भी ले सकते हैं। हालांकि लोगों का स्वागत हैं, परन्तु किसी काम या शौक में दूसरों की उपस्थिति आपके आनन्द के लिए अनिवार्य नहीं हैं। 

प्रेम रोमांस- रोमांस में आप अपने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे मुझे आगे बढ़ना चाहिए या नहीं बढ़ना चाहिए? अगर आप यह सोच रहे हों और किस्मत का इशारा चाहते हों तो आगे बढ़ जाइए आदर्श स्थिति का इंतजार ठीक है, परन्तु आप कितना इंतजार करेंगे। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपकी राशि की मूलभूत प्रवृत्ति दूसरे लोगों के साथ संतुलन और सद्भाव की है और ऐसा करते समय अक्सर यह जोखिम रहता है कि आप अपनी खुद की आवश्यकताओं को भूल जाएं। आप आदर्श कूटनीतिज्ञ हो सकते हैं, जो हमेशा दो झगड़ने वालों के बीच समझौता या शांति वार्ता करा सकता है। आप कानून कला संगीत व्यापार मैकेनिक के व्यवसाय में सफल हो सकते हैं या फिर शराब, संचार से जुड़े व्यवसायों में। धर्म और कानून के क्षेत्र में आपको लोगों का गंभीर विरोध झेलना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है। न्यायाधीश बनने के बाद आप तराजू के दोनों पलड़ो को संतुलित रखते हैं।

स्वास्थ्य- आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अक्सर परेशान रहेंगे। खास तौर पर हृदय या आंखों या जोड़ों के दर्द को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, परन्तु आपकी चिंताए मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद समाप्त हो जाएंगी।

आश्चर्यजनक बात- आपमें काफी अच्छा सौंदर्यबोध होता है और आप अपने घर में सुंदरता और संयोजन पसंद करते हैं। साफ सफाई भी आपके घर की एक और विशेषता है आप अपने आसपास रंगों को पसंद करते हैं।

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा न करें, मगर सब पर अविश्वास करने की गल्ती भी न करें।

शुभ दिन- सोमवार, व शुक्रवार

शुभ रंग- हरा, पीला, मांउट ब्लू।

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप