सामान्य फल- जीवनसाथी के विचार व्यवहार से सहमति होगी। किसी कार्य विशेष की सफलता से दाम्पत्य जीवन प्रभावित होगा। कार्यक्षेत्र में प्रभाव स्थापित होगा। आर्थिक लेन देन कर सकते हैं। नवीन जनसम्पर्क रहेगा, यात्रा का भी प्रबल योग है। अत्यधिक यात्राएं थका सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य साथ देगा। संतान के विषय में चिन्तित होंगे। जीवनसाथी अथवा मित्र से आर्थिक मामलों मे सहयोग मिलेगा। आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है। आपकी रुचियों को विकसित करने की असीम संभावना है, क्योंकि आपमें प्रेरणा है, अंतर्दृष्टि है, काम में जुटे रहने की क्षमता है। 

आपकी कार्यशैली- आपमें परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। विनम्र परन्तु मुक्त और खुली चर्चा एक उत्तम नीति होगी  खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा, परन्तु आपको किसी अप्रत्याशित अवसर पर किसी सीनियर के कठोर व्यवहार को सहना पड़ सकता है।

प्रेम और रोमांस- आप जल्दबाजी में विवाह नहीं करते और तभी करते हैं जब आपको यह विश्वास हो जाए कि सामने वाला भी आपसे प्रेम करता है, अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस पींगे भरने लगे तो आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा। आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे, जिससे पैसा आता रहेगा, साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा।जो सौदे अभी नहीं हुए है, आप उन्हें करने में समर्थ होंगे। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश करना चाहिए। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे।कुछ हद तक ऐसा इसलिए होगा क्योंकि खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात सुधरते हुए महसूस होंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। अपने उच्चाधिकारियों और अधीनस्थों से मधुर सम्बन्ध बनाकर चलें।

स्वास्थ्य- आपको ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर पर ध्यान देने की जरूरत है। आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और अपनी बीमारियों को आसानी से दूर कर पाएंगे।

आश्चर्यजनक बात- आप जैसे लोगों को अक्सर पूर्णतावादी या परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है। जहां तक संभव हो अपने विचार स्पष्ट रखें और अन्य लोगों को समय पर अपने विचार की जानकारी दें। आश्चर्यजनक रूप से मामले जितने जटिल होंगे, आप उन्हे उतनी ही अच्छी तरह से सुलझाने में समर्थ होंगे।

चेतावनी- कई बार आप में आलस्य की प्रवृत्ति भी दिखती है, तब आप गम्भीर प्रयास नहीं करते, हालांकि आप ऐसा जानबूझ कर नहीं करते फिर भी इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें। 

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- पीला, काला आैर नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय

Posted By: Molly Seth