Move to Jagran APP

समाप्त हो चुका है 01 अगस्त को जन्म लेने वालों का नकारात्मक दौर अब करें कामयाबी का मजा लेने की तैयारी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 01 अगस्त को तो तो याद रखें नये माह से आपका भी बेहतरीन नया दौर शुरू हो चुका है। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 10:27 AM (IST)
समाप्त हो चुका है 01 अगस्त को जन्म लेने वालों का नकारात्मक दौर अब करें कामयाबी का मजा लेने की तैयारी
समाप्त हो चुका है 01 अगस्त को जन्म लेने वालों का नकारात्मक दौर अब करें कामयाबी का मजा लेने की तैयारी

सामान्य फल- इस दौरान आप उस उत्साही और महत्वकांक्षी खिलाड़ी की तरह होंगे, जो हर सफल प्रयास के बाद ऊंचाई को बढ़ाता जाता है। जिस तरह रिकार्ड तोड़े और बनाए जाते हैं उसी प्रकार आप काम करने की योजना बनाएंगे। आगामी समय में आपकी स्थिति काफी मजबूत होने की आशा है, न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई विरोधी तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोकने में कामयाब हो सकेंगे। आप ध्यान से देखेंगे तो आपको पृष्ठभूमि में एक महत्वपूर्ण संरचना दिखाई देगी।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपके साथ एक सबसे अच्छी बात यह होगी कि आप अपनी नकारात्मक दौर से आसानी से  बाहर निकल सकेंगे और अपनी ऊर्जा का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकेंगे। आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये महत्वपूर्ण होगा। यह उन पर भी लागू होगा जो प्रसिद्धि से दूर रहकर अपने काम से काम रखना चाहते हैं। 

प्रेम और रोमांस- आप और आपका साथी दोनों ही यह अहसास करेंगे कि आप लोग एक लाइन पर हैं और आप दोनों के विचार एक जैसे हैं परन्तु सावधान रहें आपके प्रेम जीवन में हो रही इतनी अच्छी चीजों को लेकर आप छद्म सुरक्षा के जाल में न फंस जाएं। आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- निवेश भी आपको लाभ दिलाएंगे और आप कुछ नया और हटकर करने का जोखिम उठाने का फैसला भी कर सकते हैं। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी। नए सरचार्ज या अप्रत्यक्ष करों पर यह बात लागू नहीं होगी। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश करना चाहिए। कुछ हद तक ऐसा इसलिए होगा क्योंकि खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे।

स्वास्थ्य- आप अपने को पहले से बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और आप अपनी बीमारियों को आसानी से और अच्छी तरह दूर कर पाएंगे।

आश्चर्यजनक बात- आप अपनी शक्ति के मूल आधार को आश्चर्यजनक रूप से सुधारेंगे और अपने लिए प्रगति की नई राहें बनाएंगे,निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है। 

चेतावनी- आप दूसरों को जितना सहयोग देंगे, कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद दूसरे भी आपको उतना ही सहयोग देंगे, इसलिए अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ-साथ आप दूसरों के साथ सकारात्मक भी रहें। 

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, नारंगी आैर क्रीम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.