नई दिल्ली, Inauspicious Dream In Hindi: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का संबंध किसी न किसी चीज से अवश्य होता है। वह आने वाले किसी शुभ या फिर अशुभ घटना का संकेत भी हो सकता है। ऐसे में कई बार व्यक्ति ऐसे सपने देख लेता है कि उसका अर्थ जानने के लिए काफी जिज्ञासु नजर आता है। स्वप्न शास्त्र में सपनों के अच्छे और बुरे अर्थों के बारे में विस्तार से बताया गया है। जानिए ऐसे ही ही कुछ सपनों के बारे में जिनका देखने का मतलब है कि आने वाले समय में जिंदगी में काफी संकट आने वाले है।

तस्वीरों में समझें- सपने में ये चीजें दिखना मानी जाती है अशुभ

ऐसे सपने लाते हैं मुश्किलें

सपने में गुलाब का फूल देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में गुलाब का फूल खिलते या फिर आप खुद गुलाब का फूल खाते नजर हुए नजर आ रहा है, तो सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि भविष्य में आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

सपने में खुद को बूढ़ा या बच्चा होते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप खुद को बूढ़ा या फिर बच्चा बनते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब जीवन में कई परेशानियां एक साथ आ सकती हैं।

सपने में अनाज में मिट्टी मिलाना

अगर सपने में आप अनाज में मिट्टी मिलाते हुए देख रहे हैं, तो जान लें कि जीवन में संकट आने वाला है। इसलिए हर तरह के संकट के लिए पहले से ही तैयार रहें।

सपने में कांटेदार पेड़ में सोते हुए देखना

सपने में खुद को कांटेदार पेड़ में सोते हुए देखते हैं, तो व्यक्ति को कई तरह की पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही मान-सम्मान पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

सपने में मांस खाते हुए देखना

अगर सपने में खुद को मांस खाते या बेचते हुए देखता है, तो इसका अर्थ है कि बिजनेस में कोई बड़ा नुकसान होने वाला है।

सपने में घोड़े से गिरते हुए देखना

सपने में खुद को घोड़े से गिरते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपको किसी काम में बड़ी हानि होगी। इसलिए किसी भी काम को सोच समझ कर करें।

सपने में हंसते हुए देखना

अगर सपने में खुद को ठहाके मारकर हंसते हुए देख रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि किसी बड़े दुख का सामना करना पड़ेगा।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh