Move to Jagran APP

Feng Shui Tips: नौकरी में चाहिए नई पोजीशन और रुतबा तो श्वेत रंग करेगा आपकी मदद

श्वेत रंग यांग एनर्जी का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आपको अपने जीवन में स्पष्टता चाहिए तो श्वेत रंग अच्छा रहेगा।

By kartikey.tiwariEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 12:45 PM (IST)
Feng Shui Tips: नौकरी में चाहिए नई पोजीशन और रुतबा तो श्वेत रंग करेगा आपकी मदद
Feng Shui Tips: नौकरी में चाहिए नई पोजीशन और रुतबा तो श्वेत रंग करेगा आपकी मदद

अभी तक हमने आपको फेंगशुई में लाल, हरा और पीला रंग के महत्व के बारे में बताया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सफेद/श्वेत रंग के बारे में। श्वेत रंग का फेंगशुई में क्या महत्व है और इसके इस्तेमाल से आप अपने जीवन में किस तरह के बदलाव ला सकते हैं। श्वेत रंग का संबंध नई शुरुआत, पवित्रता, निर्मलत, शुद्धता, खुलेपन, आध्यात्मिकता, उम्मीद, विनम्रता, असीमितता और शांति है। यदि आप अपने जीवन में कोई नया काम करने जा रहे हैं, तो आपके लिए श्वेत रंग लकी साबित हो सकता है।

loksabha election banner

आइए जानते हैं श्वेत रंग के महत्व और इस्तेमाल के बारे में —

1. श्वेत रंग यांग एनर्जी का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आपको अपने जीवन में स्पष्टता चाहिए तो श्वेत रंग अच्छा रहेगा। बच्चों के लिए और क्रिएटिविटी के लिए श्वेत रंग बेहतर होता है।

2. यदि आप अपने जीवन के नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं तो आपके लिए श्वेत रंग बेहतर रहेगा। आप अपने बेडरूम में श्वेत रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। श्वेत कपड़े, जूलरी और फूल आपको नई दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेंगे।

3. किसी रिश्ते में घुटन हो रही है और उससे आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो श्वेत रंग आपकी मदद करेगा। श्वते रंग के इस्तेमाल से नई नौकरी, घर और रिश्ते में आपकी पहले से बेहतर स्थिति होगी। 

4. जब आप असुरक्षित महसूस कर रहे हों तो आपको श्वेत रंग के कपड़े पहनने चाहिए। ये आपको सुरक्षा का बोध कराएंगे। श्वेत रंग व्यक्ति को नकारात्मकता से बचाता है।

5. यदि आपको मदद की जरूरत है तो श्वेत रंग का इस्तेमाल करें। श्वेत रंग आप को आप से जलने वाले लोगों और साजिश करने वाले लोगों से बचाता है।

6. श्वेत रंग अधिकार, रुतबा और शक्तिशाली व्यक्तित्व का प्रतीक है। जब भी आपको कोई बड़ा काम करना हो, प्रेजेंटेशन देना हो या आत्मसम्मान को बढ़ाना हो तो श्वेत रंग का इस्तेमाल करना चाहिए।

Feng Shui Tips: धन-दौलत, प्रसिद्धि और रुतबे में चार चांद लगा देगा हरा रंग

Feng Shui Tips: लाल रंग बदल सकता है आपकी किस्मत, जानें इस्तेमाल का तरीका

7. यदि आप नकारात्मक भावनाओं से घिरे हैं, अवसादग्रस्त हैं तो आपको अपने जीवन में श्वते रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। श्वेत फूल, कपड़े, चादर, पर्दे आदि का इस्तेमाल आपके अंतर्मन को शुद्धता से भर देगा और एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। 

8. श्वेत रंग का अत्यधिक इस्तेमाल ठीक नहीं माना जाता है। इससे जीवन में नीरसता बढ़ती है, लोगों से दुराव महसूस होता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.