Move to Jagran APP

Aaj ka Rashifal 11th April 2022: मीन राशिवाले बिताएंगे परिवार संग सुखद समय, कुंभ राशिवाले रहें शत्रुओं से सावधान

Aaj ka Rashifal 11th April 2022 आज 11 अप्रैल सोमवार का दिन चैत्र मास शुक्लपक्ष की दसवीं तिथि अगले दिन सुबह 428 am तक रहेंगी तत्पश्चात एकादशी तिथि लग रही है। आज का दिन चैत्र नवरात्रि व्रत का पारणा व धर्मराज दशमी के रूप में मनाया जाता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 11 Apr 2022 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Apr 2022 11:02 AM (IST)
Aaj ka Rashifal 11th April 2022: मीन राशिवाले बिताएंगे परिवार संग सुखद समय, कुंभ राशिवाले रहें शत्रुओं से सावधान
Aaj ka Rashifal 11th April 2022: जानिए रविवार का राशिफल

नई दिल्ली। Aaj ka Rashifal 11th April 2022: आज 11 अप्रैल, सोमवार का दिन, चैत्र मास शुक्लपक्ष की दसवीं तिथि अगले दिन सुबह 4:28 am तक रहेंगी तत्पश्चात एकादशी तिथि लग रही है। आज का दिन चैत्र नवरात्रि व्रत का पारणा व धर्मराज दशमी के रूप में मनाया जाता है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा दिन की शुरुआत ही आलस्य से भरी रहेंगी। करियर कारोबार में प्रगति भी थोड़ी धीमी रहेंगी । आज का दिन पुराने हिसाब किताब निपटने में ही बीत जाएंगे। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। पूंजी निवेश की योजनाओं में सोच समझकर धन लगाएं जल्दबाजी में कार्य आगे अटक सकते हैं। छात्रों के लिए दिन सामान्य है पढ़ाई से मन भटक सकता है। घर परिवार में सुख शान्ति बनी रहेंगी । अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव मिलेंगे। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा ।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आप शारीरिक रूप से परेशान रह सकते हैं। मांसपेशियों में खिंचाव व दर्द की परेशानी रह सकती है। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके काम काज में अड़चन डालने की कोशीश कर सकते हैं वरीष्ठ अधिकारियों से बहस हो सकती है , काम में लापरवाही से बचें, संयम से काम लें। आर्थिक मामले सुलझेंगे धनलाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन खूब मेहनत करने का है पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा पति पत्नी के संबंध में मधुरता आएगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आप के लिए शुभ है। आज आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। कार्यालय में आप को लेकर माहौल सकारात्मक बनेगा करियर एवं कारोबार में नए अवसर प्राप्त होंगे उच्चाधिकारियों के साथ संबंध बेहतर बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन यह मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे धनलाभ होगा। आज पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली साबित होगाl आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बढ़िया है धनलाभ के योग बन रहे हैं कार्यक्षेत्र में काम किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से पूरा कर पाएंगे। पुराने कर्जों से छुटकारा मिलेगा करियर कारोबार में आर्थिक वृद्धि के योग है सहकर्मियों की मदद से भविष्य की योजनाओं में पूँजी निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत का फल प्राप्त होगा । पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा घर परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन सुख शान्ति में बीतेगा स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में समय पर सभी सोचे हुए कार्य पूरे होंगे । नौकरी व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। सेहत में सुधार होगा। खेलकूद से जुड़ें जातकों को सफलता प्राप्त होगी । छात्रों का ध्यान पढ़ाई लिखाई में लगेगा कठिन मेहनत करेंगे। घर परिवार में सुख शान्ति रहेगी माता पिता का सहयोग व प्रोत्साहन मिलेगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा दिन की शुरुआत में ही घर परिवार से जुड़ी समस्याओं से मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मन नहीं लगेगा हालांकि शाम होते होते चीजें अपनी जगह पर ठीक हो जाएगी। आर्थिक उन्नति के लिए दिन श्रेष्ठ है किसी नई योजना से व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए दिन शुभ रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई में कम वह मौज मस्ती में ज्यादा बीतेगा। घर परिवार में छिटपुट बातों पर कहा सुनी हो सकती है पति पत्नी में तनाव रह सकता है। प्रेम संबंधों में सोच समझकर आगे बढ़ें।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन स्वयं को असमंजस की स्थिती में पाएंगे। कार्यालय में किसी बड़े निर्णय को लेने की बजाय उसे टालना बेहतर होगा, बातों में ना उलझें वाणी पर संयम रखें । नौकरी व्यापार में कुछ अनुबंध हाथ से निकल सकते हैं निर्णयशक्ति कमजोर रहेगी। आर्थिक स्थिती सामान्य रहेगी। छात्रों को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। घर परिवार में सहयोग बना रहेगा जीवनसाथी से तनातनी हो सकती है क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा ।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज मन में बेचैनी महसूस करेंगे आज आपका मन किसी एक जगह पर नहीं टिकेगा। कार्यालय में भी आप उलझनों से घिरे रहेंगे आपका ध्यान कभी किसी एक काम पर तो कभी दूसरे काम पर रहेगा। नौकरी व्यापार में कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है आर्थिक स्थिती ठीक रहेंगी। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। परिवार के साथ सामाजिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध सामान्य रहेंगे प्रियजन के साथ बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। नौकरी व्यापार में उन्नति के अवसर हाथ लगेंगे जिंस भी कार्य को हाथ में लेंगे सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में मन प्रसन्न रहेगा सभी काम समय पर पूर्ण होंगे। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे । परिवार के साथ हँसी खुशी के पल बिताएंगे। दांपत्यजीवन सुखद रहेगा । अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है अपने प्रेम का इजहार करें।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन बेहतर साबित होगा। कार्य में विभिन्न स्रोतों से आय प्राप्त होगी नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा । किसी आर्थिक योजना में पूँजी निवेश कर सकते हैं। भूमि भवन खरीदने का विचार बन सकता है। धन लाभ होगा । मीडिया पत्रकारिता से जुड़े लोगों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है पढ़ाई लिखाई के साथ साथ खेलकूद में भी ध्यान देंगे। आज आप परिवारजनों के साथ बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत का खयाल रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले आज सावधानीपूर्वक दिन बिताए अज्ञात शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। कार्यालय में आपके विरोधी आपकी छवि को धूमिल कर सकते हैं मन खिन्न रह सकता है। कामकाज के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। नौकरी व्यापार में अपने काम दूसरों के भरोसे ना छोड़ें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है आर्थिक मामलों में पूंजीनिवेश सोच समझकर करें। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी l घर में सुख शांति के साथ समय बिताएंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन हँसी खुशी में बीत जाएगा। कार्यक्षेत्र में समय आराम से कट जाएगा किसी बड़ी चुनौती का सामना नहीं होगा । आर्थिक स्थिती बेहतर होगी नौकरी व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे । कामकाज के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के साथ पिकनिक या किसी मनोरंजक स्थान घूमने जा सकते हैं संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेंगे। पति पत्नी के संबंध में मधुरता आएगी प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.