Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 11 August 2022: रक्षाबंधन के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 11 August 2022 रक्षाबंधन का दिन कई राशियों के लिए अच्छा साबित होगा तो कई राशियों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

By Shivani SinghEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 07:50 AM (IST)
Aaj Ka Rashifal 11 August 2022: रक्षाबंधन के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए अन्य राशियों का हाल
Aaj Ka Rashifal 11 August 2022: जानिए गुरुवार का राशिफल

नई दिल्ली, Aaj Ka Rashifal 11 August 2022: सावन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि के साथ गुरुवार का दिन है। बता दें कि चतुर्दशी तिथि सुबह 10 बजकर 39 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पूर्णमासी यानी पूर्णिमा तिथि लग रही है । आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, एवं नवीन कार्य आरंभ करने के लिए शुभ है और आज रक्षाबंधन का पावन त्योहार है आज बहने अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा का पवित्र सूत्र बंधेंगी। रक्षाबंधन का दिन कई राशियों के लिए अच्छा साबित होगा, तो कई राशियों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आलस्य से भरा रहेगा जिसकी वजह से समय पर कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे। आर्थिक निवेश से जुड़े फैसले किसी और दिन पर छोड़ दे। सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी किंतु आकस्मिक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आज का दिन परिवार के साथ बिताएंगे। घर में रिश्तेदारों का आवागमन लगा रहेगा।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। व्यापारिक मामलों में गतिरोध पैदा हो सकता है। आर्थिक मामले उलझ सकते हैं। आर्ट और कला से जुड़े लोगों के लिये समय अच्छा है। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। कई महत्वपूर्ण कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है जिससे आपका दबदबा कायम होगा। बेरोज़गारों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। छात्र यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होंगी। परिवारजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। बहुत समय बाद आपका मन प्रसन्न व शांत रहेगा। कार्यक्षेत्र में वाणी की मधुरता से सबका सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए कार्यालय का वातावरण बोझिल हो सकता है संयम से काम लें। परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप आर्थिक रूप से परेशान रह सकते हैं। मन में बेचैनी का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश सोच समझकर करें,अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापारिक गतिविधियों में आखिरी समय में फेरबदल कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेंगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। व्यावसायिक मामले सुलझेंगे। आर्थिक योजनाएं सफल रहेगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोज़गारों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो शुभ फलदायक रहेगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे l कार्यक्षेत्र में आपका यह आत्मविश्वास व आपकी मजबूती आपकी छवि में चार चाँद लगा सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अनावश्यक खर्चों को लेकर मन परेशान हो सकता है किंतु अकस्मात धन लाभ भी होगा। कार्यालय में वाद विवाद की स्थिति से बचें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ रहेगा । आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग को कोई व्यापारिक क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है मनचाहे स्थान पर परिवर्तन हो सकता है। छात्रों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के योग हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप मानसिक परेशानी का सामना करेंगे। कार्य क्षेत्र में किसी न किसी उलझन में फंसे रहेंगे उच्चाधिकारियों की नाराज़गी का सामना करना भी पड़ सकता है धैर्य से काम लें।आर्थिक मामले अटक सकते हैं। आय कम किंतु खर्चा अधिक रहेगा। व्यावसायिक मामलों में सावधानी बरतें। सेहत का ख्याल रखें। परिवारजनों के साथ किसी सामाजिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है। आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा साथ ही साथ घरेलू जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में गतिरोध पैदा होगा समय से काम पूरा न कर पाने की स्थिति उत्पन्न होगी। वरिष्ठ अधिकारियों की निगाह आप पर रह सकती है सावधान रहें। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। पुराने मित्रों से संपर्क

होगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला प्रभाव लेकर आ रहा है। आर्थिक स्थिति में पहले की अपेक्षा सुधार होंगा। किंतु बिना सोचे समझे पूंजी निवेश करने से बचें। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में पूर्व में की गयी आर्थिक योजनाओं का फायदा मिलेगा आने वाले समय में धनलाभ के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य लाभ होगा। धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में रुचि जागेगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अत्यंत भाग्यशाली साबित होगा। आर्थिक स्थिति के साथ साथ घरेलू जीवन में भी सुधार होगा। आय के नए स्रोत बनेंगे । कार्यक्षेत्र में आपके मनपसंद जगह पर स्थानांतरण हो सकता है। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापारिक क्षेत्र में चल रही परेशानियां दूर होंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।परिवारजनों के साथ किसी मनोरंजक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.