बाबा वंगा... इनका नाम शायद आपमें से कई लोगों ने सुना होगा और कई लोगों ने नहीं। ये बुल्गारिया में जन्मी एक दृष्टिहीन भविष्यवक्ता थीं। इनका नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था। ऐसा कहा जाता है कि इनकी आंखों की रोशनी एक रहस्यमयी तूफान में चली गई थीं। लेकिन कहते हैं न जिनकी आंखें नहीं होती हैं वो बिना आंखों के भी काफी कुछ देख सकते हैं अपनी छठी इंद्री के साथ। कुछ ऐसा ही बाबा वंगा के साथ भी हुआ। बाबा वंगा ने 12 वर्ष तक दूसरे लोगों की तरह सामान्य जीवन जीया और उसके बाद से भविष्यवाणी कर लोगों की मदद करने लगीं। उन्होंने कई ऐसी भविष्यवाणियां की हैं जो आगे चलकर सच साबित हुई हैं। इसमें 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले और 2004 में सुनामी की भविष्यवाणी भी शामिल थी। आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बाबा वंगा के जरिए की गईं 5 भविष्यवाणियों की जानकारी दे रहे हैं।  

1. सन् 1989 में बाबा वंगा ने भविष्यवाणी की थी 11 सितंबर 2001 में अमेरिका के न्यूयॉर्क ट्विन टावर पर आतंकी हमला होगा और निर्दोष लोगों का खून बहेगा।  

2. बाबा वंगा ने यह भविष्यवाणी भी की थी कि सन् 2016 में यूरोप में इस्लामी उग्रवादियों द्वारा हमला किया जाएगा। इसके चलते यूरोप को काफी नुकसान भी झेलना होगा। यह कई वर्षों तक चलेगा।  

3. बाबा वंगा ने यह भविष्यवाणी भी की थी कि अमेरिका का 44वां राष्ट्रपति अफ्रीकी-अमेरिकी होगा और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बराक ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति बने थे।  

4. बाबा वंगा ने अपनी मृत्यु से पहले कहा था कि वर्ष 2025 में यूरोप की आबादी लगभग खत्म हो जाएगी या शून्य हो जाएगी।  

5. वर्ष 2028 में मनुष्य ऊर्जा के नए स्रोत की तलाश करेगा और शुक्र पर पहुंचेगा। खाद्यान्न में भी कमी आएगी। साथ ही मानव अंतरिक्ष मिशन बुध की तरफ भी जाएगा। एक मानव अंतरिक्ष मिशन जाएगा। 

'''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस