Happy Birthday Vinay Pathak: खोसला का घोसला और भेजा फ्राई जैसी कॉमेडी मूवीज किसने नहीं देखी होगी। अगर आपने यह फिल्म देखी है तो आपको विनय पाठक जरूर याद होंगे जिन्होंने भेजा फ्राई मूवी में भारत भूषण का और खोसला का घोसला में आसिफ इकबाल का किरदार निभाया था। विनय पाठक का आज 51वां जन्मदिन है। इनका जन्म 12 जुलाई 1968 को धनबाद के निकट भोजपुर में हुआ था। इनकी पत्नी का नाम सोनिका सहाय है। ज्योतिष के अनुसार, विनय पाठक की कुंडली कन्या लग्न की है। तो चलिए जानते हैं कि इनकी कुंडली इनके जीवन के बारे में क्या कहती है। साथ ही साथ हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं जो विनय पाठक के साथ 12 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं दयानंद शास्त्री के अनुसार, विनय पाठक की कन्या लग्न की कुंडली बता रही है की लग्न में केतु विराजमान है। उनका चंद्र मकर का घनिष्ठा नक्षत्र का है। इस नक्षत्र के जातक बहुत ही विश्वसनीय होते हैं। 2008 से 2027 तक इन पर शनि की दशा चल रही है जिसमें शनि में चंद्र मां की अंतर दशा चल रही है। इनका चंद्र अमात्य कारक होने से 13 दिसंबर 2020 तक इन्हें कार्य में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।

विनय पाठक की संभावित कुंडली

विनय पाठक का कन्या लग्न है। कन्या लग्न के जातक बहुत ही सरल स्वभाव के होते हैं। कन्या लग्न के जातक इतने मिलनसार स्वभाव के होते हैं कि इनको किसी से दुश्मनी नहीं होती है। इनका सूर्य मंगल और बुध, मिथुन राशि में दसवें स्थान में कर्म भाव में है। इससे इन्हें मान प्रतिष्ठा इज्जत मिलेगी। विनय पाठक की शनि महादशा में मंगल का अंतर आएगा। 13 दिसंबर 2020 से 23 जनवरी 2022 तक का यह समय उनके लिए परिवर्तन लेकर आएगा। यह समय चुनौती भरा होगा। उनका पराक्रम और साहस से भरा समय रहेगा। मंगल तीसरे स्थान का और आठवें स्थान का मालिक बनता है। विनय पाठक का भाग्य अंक दो है जिसका स्वामी शुक्र है। इससे शुक्र संबंध के कार्य से लाभ हो सकता है ।

विशेष सावधानी में इनको यह करना चाहिए कि कुंडली में अंगारक योग होने के कारण अपने गुस्से के ऊपर थोड़ा-सा नियंत्रण रखें जिससे आने वाले समय में उनको नुकसान कम हो। कोई भी डिसीजन शांति पूर्वक लेना चाहिए।

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस