Move to Jagran APP

Happy Birthday Sunil Gavaskar: इन वजहों से क्रिकेट में गावस्कर ने किया राज, जानें क्या है इनकी राशि

Happy Birthday Sunil Gavaskar दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर आज 69 वर्ष के हो गए हैं। इनका जन्म 10 जुलाई 1949 को मुंबई में हुआ था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:20 AM (IST)
Happy Birthday Sunil Gavaskar: इन वजहों से क्रिकेट में गावस्कर ने किया राज, जानें क्या है इनकी राशि
Happy Birthday Sunil Gavaskar: इन वजहों से क्रिकेट में गावस्कर ने किया राज, जानें क्या है इनकी राशि

Happy Birthday Sunil Gavaskar: दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर आज 69 वर्ष के हो गए हैं। इनका जन्म 10 जुलाई 1949 को मुंबई में हुआ था। इनके पिता का नाम मनोहर गावस्कर और माता का नाम मीनल गावस्कर है। इन्हें Little Master के नाम से भी जाना जाता है। सुनील गावस्कर ने अपने निडर रवैये और महान प्रतिभा के साथ बल्लेबाजी के दुनिया में राज किया है। इन्होंने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। 16 साल भारतीय क्रिकेट का हिस्सा रहने के बाद सन् 1987 में इन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। क्रिकेट की दुनिया में अपना परचम लहराने वाले इस महान बल्लेबाज की राशि कुंभ है। तो चलिए जानते हैं कि इनकी राशि का महत्व क्या है। इसके साथ ही आज हम उन सभी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं, जो सुनील गावस्कर के साथ 10 जुलाई को जन्मदिन मना रहे हैं।

loksabha election banner

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं मनीष शर्मा ने बताया कि कुंभ राशि के जातक अपने काम में बेहद माहिर होते हैं। यह तो हम सुनील गावस्कर को देखकर भी कह सकते हैं कि उन्होंने अपने क्षेत्र में खूब नाम कमाया है। साथ ही यह जातक सीधे-सादे स्वाभाव के होते हैं। इस राशि के जातकों में दूसरों की सेवा करने का भाव होता है। अगर कोई इनके साथ गलत करता है तो भी ये उन लोगों को माफ कर देते हैं। लेकिन किसी के साथ गलत नहीं करते हैं। किसी से भी प्रतियोगिता की भावना नहीं रखते हैं। इस राशि के जातकों का शुभ अंक 11 है। इनका शुभ रंग आसमानी है।

कुंभ राशि का तत्व आकाश और स्वामी ग्रह शनि होता है। कुंभ राशि के जातक बेहद परिश्रमी होते हैं। अगर वो एक बार निश्चचय कर लेते हैं तो उस काम को पूरा करने के बाद ही संतुष्ट होते हैं। कुंभ राशि एक स्थिर राशि है और इसके जातक दृढ़-निश्चय वाले होते हैं। 

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.