Happy Birthday Sourav Ganguly: याद कीजिए 13 जुलाई, 2002 का वो दिन, जब टीम इंडिया के कैप्टन सौरभ गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में टीशर्ट उतार कर इंग्लैंड पर अपनी जीत का जश्न मनाया था। वो जीत, वो एग्रेशन, वो जश्न। विरले लोगों में ही होता है। सौरभ गांगुली ज्योतिष गणना के मुताबिक, वृषभ राषि वाले हैं। उनका स्वामी शुक्र है। वृषभ और शुक्र का ये अद्भुत संयोग जीत के प्रति जिद की राह दिखाता है। आज हम उन सभी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं, जो सौरभ गांगुली के साथ 8 जुलाई को पैदा हुए हैं। हम आपके लिए लाए हैं, खास रिपोर्ट, जो बताएगी क्या है सौरभ गांगुली के जन्म, लग्न और गृह नक्षत्रों के बार में खास बातें।

ज्योतिष के जानकार आयुष भारद्वाज का कहना है कि सौरभ गांगुली की जन्म तारीख, वर्ष और जन्म स्थान के अनुसार, उनका लग्न मेष है। इस तरह की कुंडली वाले लोग सीधे-सपाट होते हैं। मंगल क्रोध का स्वामी है। अगर हम सौर मंडल को एक सेना की तरह देखें तो सूर्य राजा है और मंगल सेनापति। ऐसे में मंगल के पूरे गुण सौरभ गांगुली में नजर आते हैं। अनुशासित, एग्रेसिव। 

इनकी कुंडली में स्वामी ग्रह शुक्र है, जो यश के मामले में अग्रणी है। चकाचौंध बनाए रखता है। यही कारण है कि आज भी सौरभ का करियर चकाचौंध ही है। ऐसे लोगों में अद्भुत कार्य करने का साहस होता है। ये लक्ष्य के प्रति धीरे बढ़ते हैं, पर विजय निश्चय ही पाते हैं। इनका ध्यान नहीं भटकाया जा सकता। इनमें जोखिम उठाने की असीमित ताकत होती है।

सौरभ गांगुली की संभावित कुंडली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का आज 47वां जन्मदिन है। इनका जन्म 8 जुलाई 1972 को बेहाला, कोलकाता में हुआ था। इनकी पत्नी का नाम डोना रॉय है। इनके पिता का नाम चांदीदास गांगुली था।

सौरभ गांगुली की राशि वृषभ है।

नक्षत्र या तारा नक्षत्र उत्तरा रोहिणी है। वहीं, स्टार/राशि चिह्न/सूर्य (पश्चिम) कर्क है। इसके अलावा स्टार/ राशि चिह्न/सूर्य (भारतीय) मिथुन है।

चलते-चलते सौरभ गांगुली के साथ उन सभी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जो आज 8 जुलाई को अपना बर्थ डे मना रहे हैं।

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021