Kareena Kapoor Birthday: करीना कपूर खान का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। आज इनका 40वां जन्मदिन है। इनके पिता का नाम रणधीर कपूर और माता का नाम बबीता है। इनके पति का नाम सैफ अली खान है। ज्योतिष के अनुसार, इनकी राशि और लग्न दोनों ही मकर हैं। उनका जन्म नक्षत्र श्रावण के चतुर्थ चरण का है। चलिए जानते हैं इनकी राशि इनके बारे में क्या कहती है। लेकिन उससे पहले हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहते हैं जो आज 21 सितंबर को करीना कपूर के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री ने बताया, मकर राशि के पुरुष आकर्षक होते हैं और महिलाएं सुंदर होती हैं। करीना की कुंडली में सूर्य प्रबल है। यह स्थिति बाकी के ग्रहों के बुरे प्रभाव को काफी हद तक कम करती है। इनका चंद्रमा भी प्रबल है। इस वजह से इन्हें सफलता मिलने की संभावना हमेशा से ही मजबूत रही है। करीना की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति भी उनके अनुकूल है। दशम भाव में तुला का मंगल, विशाखा नक्षत्र में मौजूद है। करीना की राशि पर शुक्र का प्रभाव है। यह करीना को जन्म से ही कलाकार बनाता है। बुध की सही स्थिति के कारण ये बुद्धिवान और धनवान भी हैं। हालांकि, शुक्र ग्रह का उन पर मिला-जुला प्रभाव है। इस स्थिति से धन आता भी है और गृहस्थ जीवन में बाधाओं की स्थिति भी बन जाती है।

करीना कपूर की संभावित कुंडली

करीना कपूर की कुंडली में मंगल भी बैठा है जिसके चलते ये ऐश्वर्यवान भी हैं। इनकी तुला राशि में मंगल स्थित है जिससे पारिवारिक शुभ फल मिलता है। कुंडली में बुध जिस स्थान पर बैठा है वह पराक्रमी बनाता है। साथ ही उच्च स्थान दिलाता है। भाग्योदय की दृष्टि से करीना की कुंडली बेहतरीन कही जा सकती है। करीना के जन्म के समय बुध उन्हें बुद्धिमान व धनवान दोनों बनाता है। इनकी कुंडली में गुरु केंद्र में है। इस स्थिति से वह सर्वत्र आदर प्राप्त करेंगी।

डिस्क्लेमर:

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'' 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस