Happy Birthday Kajol: हिंदी फिल्मों की प्रसिद्ध और खुशमिजाज अभिनेत्री काजोल का आज 47वां जन्मदिन है। इनका जन्म 5 अगस्त 1974 को मुम्बई में हुआ था। इनकी मां तनुजा और नानी शोभना समर्थ भी अभिनेत्री थीं। इनके पिता दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी थे। इनके पति का नाम अजय देवगन है। ज्योतिष के अनुसार, इनकी जन्म लग्न कुंभ, जन्म या चंद्र राशि कुंभ और नक्षत्र शतमिषा का तीसरा चरण है। तो चलिए जानते हैं कि काजोल की राशि इनके बारे में क्या कहती है। साथ ही साथ हम उन लोगों को भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं जो काजोल के साथ 5 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

पण्डित दयानन्द शास्त्री के अनुसार, कुंभ लग्न में बुध योगकारी कारक माना जाता है। यह योग जीवन के सभी क्षेत्रों में अपने शुभ फल तो प्रदान करता है। साथ ही बुरे प्रभावों से रक्षा भी करता है। अगर व्यक्ति के जीवन में यह योग होता है तो उसके जीवन में धन और मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है। जिन जातकों का लग्न कुंभ होता है उनका स्वामी शनिदेव होता है। यह वर्तमान में वक्री होकर धनु राशि में गोचर कर रहे हैं। सितंबर में शनि मार्गी हो रहे हैं। इसके बाद का समय काजोल के लिए काफी फलदायक हो सकता है। अगर कोई काम रुका हुआ होगा तो उनमें भी गति देखने को मिलेगा। साथ ही नई ऊर्जा शक्ति भी प्राप्त हो सकती है।

काजोल की संभावित कुंडली

काजोल देवगन की जन्म कुंडली में गजकेसरी योग और लक्ष्मी नारायण योग है। यह योग जातकों को लाइफ टाइम सभी सुख-सुविधाओं से संपन्न रखता है। आने वाले समय में इनकी पारिवारिक और निजी जिन्दगी सुखमय होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में वृद्धि और मान-सम्मान प्राप्ति के अवसर नजर आ रहे हैं।

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस