नई दिल्ली,  Dream Meaning About Money: हर किसी को सोते समय विभिन्न तरह के सपने आते हैं। वो अच्छे हो, बुरे हो या फिर डरावने हो सकते हैं। क्योंकि सपने में हर किसी का वश नहीं है। सोने के बाद व्यक्ति का दिमाग  दूसरी दुनिया में ही पहुंच जाता है। जहां पर वह तरह-तरह की चीजें देखता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  व्यक्ति को आने वाले सपने का कुछ न कुछ संकेत जरूर होता है जो भविष्य से संबंधित हो सकते हैं। ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में  स्वप्न शास्त्र में बताया गया है जो व्यक्ति के भाग्य को चमका देते हैं। जानिए इन सपनों के बारे में।

सपने में मां लक्ष्मी को देखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन करने का मतलब है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होगी। यह सपना धन के आगमन का सूचक है। ये सपना आपकी किस्मत खोलने वाला माना जाता है।

सपने में उल्लू देखना

सपने में मां लक्ष्मी के साथ उल्लू देखना का भी शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको अपनी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। इसलिए खुद पर विश्वास करके काम शुरू करें उसमें जरूर लाभ मिलेगा।

सपने में लक्ष्मी गणेश जी को देखना

मां लक्ष्मी और गणेश जी को सुख, समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। दिवाली के दौरान इस तरह के सपना दिखने का मतलब है कि जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है और हर तरह की बाधाओं से छुटकारा मिलेगा।

सपने में लक्ष्मी नारायण का दिखना

सपने में लक्ष्मी नारायण की तस्वीर या मूर्ति दिखना काफी सुखद सपना माना जाता है। क्योंकि मां लक्ष्मी को धन वैभव और नारायण का दिखना सफलता का सूचक माना जाता है।

सपने में लक्ष्मी पूजन करते देखना

अगर आप सपने में खुद को लक्ष्मी पूजन करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपका भाग्य के दरवाजे खुलने वाले हैं और नौकरी में बिजनेस और बिजनेस में मुनाफा मिलेगा।  

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट