ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है। दैनिक राशिफल की मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं। आइए पंडित जय गोविंद शास्त्री जी से जानते हैं आज का राशिफल—  ​  

मेष राशि:- मेष राशि के लाभ स्थान में चंद्रमा है इसलिए जिस तरह का लाभ उठाना चाहते हैं, बिल्कुल उठा सकते हैं। किसी तरह के समझौते पर हस्ताक्षर करना हो तो वो भी कर सकते हैं ।

वृषभ राशि:- कर्म भाव में चंद्रमा । शासन-सत्ता का बेहतरीन सदुपयोग चाहें तो कर सकते हैं। संभ्रांत लोगों से मुलाक़ात होगी। परिवार के किसी बड़े सदस्य से सहयोग मिलेगा ।

मिथुन राशि:- विदेश यात्रा अथवा दूर देश से बेहतरीन समाचार या सुखद समाचार मिलेगा। आप खुद भी चाहें तो किसी भी विदेशी कंपनी में इंटरव्यू के लिए प्रयास कर सकते हैं।

कर्क राशि:- राशि पर राहु और अष्टम भाव में चंद्रमा स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेंगे। थोड़ा-सा शुभ समाचार मिलेगा, इसलिए आत्मबल को बिल्कुल बनाकर रखें, कम न होने दें। धीरे-धीरे सायं तक कुछ अच्छा समाचार मिलेगा।

सिंह राशि:- सप्तम् राज सम्मानं। आज चंद्रमा बलवान है आपका ,राज सम्मान मिलेगा यानी यदि  ऑफिस जाते हैं तो बॉस कहेगा बहुत अच्छा। बॉस से शाबाशी मिलेगी आपको।
 
कन्या राशि:- आपकी राशि में भद्र और बुधादित्य दोनों ही योग बने हुए हैं। छठे भाव में चंद्रमा वो भी शुक्ल पक्ष के बेहतरीन योग बना रहे हैं। ऋण,रोग, शत्रु जिस क्षेत्र में चाहेंगे विजय प्राप्त करेंगे।

तुला राशि:-
शुक्र और बृहस्पति आपकी राशि में संचार कर रहे हैं। गुरुता योग है। जहां भी रहेंगे, जैसे भी रहेंगे आपकी ही चलेगी, कोई सामने टिकेगा नहीं।

वृश्चिक राशि:- आपकी राशि से पराक्रम भाव में मंगल और केतु इसलिए अदम्य साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी और साथ में चंद्रमा का भी बेहतरीन प्रभाव। सच कहूं तो रोमांस के लिए आज का दिन बना हुआ है। इसका लाभ उठाएं।

धनु राशि:- थोड़ा-सा ग्रह-गोचर टाइट है इसलिए गलत वायदा बिल्कुल न करें, नहीं तो वादाख़िलाफ़ी होगी आपके लिए। हां शाम तक कोई शुभ समाचार मिलेगा, हताश बिल्कुल न हों।

मकर राशि:- आपकी राशि में बलवान मंगल बेहतरीन सफलता दिलाएंगे, लेकिन परिवार में थोड़ी कलह की संभावना है।

कुंभ राशि:- तीन, छः ग्यारह में शनि सभी अनिष्टों का शमन करेंगे । दिन आपके लिए बहुत अच्छा है । पूरा पूरा लाभ उठाए, आलस्य बिल्कुल त्यागें ।

मीन राशि:- यात्रा, देशाटन पर बहुत खर्चा करेंगे ,थोड़ा विलासिता पर नियंत्रण करें नहीं तो आर्थिक तंगी आने वाली है , सावधान रहें।

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस