Move to Jagran APP

नक्षत्रों में होने जा रहा है बदलाव, कई बदलाव लाएगा नवांक्ष परिवर्तन

आने वाले दस दिन ग्रहों और नक्षत्रों की चाल बदलती दिख रही है। नक्षत्र परिवर्तन एक नियमति घटना है इसका प्रभाव पूरी धरती पर पड़ता है। किसी के लिए अच्छा किसी के लिए नुकसानदायक।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 10:00 AM (IST)
नक्षत्रों में होने जा रहा है बदलाव, कई बदलाव लाएगा नवांक्ष परिवर्तन
नक्षत्रों में होने जा रहा है बदलाव, कई बदलाव लाएगा नवांक्ष परिवर्तन

आने वाले दस दिन ग्रहों और नक्षत्रों की चाल बदलती दिख रही है। नक्षत्र परिवर्तन एक नियमति घटना है, इसका प्रभाव पूरी धरती पर पड़ता है। किसी के लिए अच्छा किसी के लिए नुकसानदायक। अगले दस दिन में होने वाले परिवर्तनों में त्रिग्रही बुध कर्क में, शुक्र मिथुन में, सूर्य कर्क एवं सिंह में और शनि नवांश परिवर्तन यह परिस्थितियां सही संकेत नहीं दे रही हैं। ग्रह और नक्षत्र परिवर्तन सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं और इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा। केतु मूल नक्षत्र में एवं गुरु पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में और 8 अगस्त को शनि नवांश परिवर्तन लोगों के जीवन में कई तरह के शुभ और अशुभ परिवर्तन लायेगा। दिनांक 2 से 8 और 15, 17, 18 अगस्त समय सही नहीं है। नक्षत्रों की गणना कहती है कि पहाड़ी क्षेत्र एवं समुद्र के नजदीक क्षेत्र सुरक्षित नहीं है सावधान रहें सतर्क रहें।

loksabha election banner

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास के अनुसार मंगल इस समय यम के रूप में है इस कारण अग्नि कांड ज्यादा होंगे। किसी शहर में गैस लीकेज की दुर्घटना होने की संभावना। इस समय गुरू शुभ है तो निश्चित रूप से बचाव होगा और 5 सितंबर से मंगल शुभ होगा और सभी जगह अच्छा होगा। केतु मूल नक्षत्र में एवं गुरु पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में और 8 अगस्त को शनि नवांश परिवर्तन कर रहा है। शुक्र अभी रोहिणी नक्षत्र में है जो कि सामान्य गति से बढ़ता रहेगा। बुध और सूर्य दिनांक 2, 5 से 8, 15, 17, 18 अगस्त तक बुरे प्रभाव देंगे और दिनांक 31 अगस्त को त्रिग्रही क्रमशः बुध शुक्र और सूर्य शुभ नहीं है। मेष सिंह धनु लग्न के लोग 1 से 17 अगस्त के बीच में किसी भी प्रकार के ऑफर को स्वीकार नहीं करें। आपके साथ धोखा होने की संभावना है।

गुरु का नक्षत्र परिवर्तन हो रहा है और 30 सितंबर 2020 तक इसका प्रभाव रहेगा। यह नक्षत्र परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है। गुरु जीव को बोलते हैं और गुरु हमेशा शुभ रहता है लेकिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र शुक्र का है और जो अभी इस समय खराब है यानि कि यह ग्रह हमको बुरे परिणाम दे देगा। भरणी, पूर्वाफाल्गुनी, पूर्वाषाढ़ा, अश्लेषा, रेवती, जेष्ठा, मृगशिरा, चित्रा, घनिष्ठा, पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र वालों को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। यह परिवर्तन उनके लिए खराब है। इससे बचने के लिए लोगों को संयम से जीवन जीने की जरूरत है। इसके अलावा विवाद की स्थिति न बने इसलिए वाणी में भी संयम बरतने की बेहद जरूरत है। यह आपके लिए बेहद समय खराब है। कोई भी जरूरी कागजात, त्वचा, प्रोस्टेट, छोटी यात्रा, मोटापा, सरकार से संबंधित और लिखावट से आपको कोई समस्या आ सकती है।

धनु राशि, धनु लग्न और धनु नवांश को 40 से 60 दिन कष्ट उठाने पडेगें। वृषभ राशि, वृषभ लग्न और वृषभ नवमांश ने बहुत दुख उठाएं और अभी 45 दिन खराब हैं। मकर राशि, मकर लग्न और मकर नवमांश को भी सावधान रहना चाहिए। इन तीनों का समय अशुभ है। दिनांक 23 सितंबर 2020 को केतु के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने के साथ ही समय अच्छा हो जायेगा।

29 सितंबर को गुरु का नक्षत्र परिवर्तन होगा। वह बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा यानि कि सभी के लिए समय शुभ होगा। जिन राशियों, लग्न और नवमांश को परेशानी और कष्ट उठाने पड़े हैं। उन सभी के लिए यह परिवर्तन महत्वपूर्ण होगा और धीरे-धीरे सभी को लाभ होगा।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.