Move to Jagran APP

Chaitra Navratri 2023 Upay: पाना चाहते हैं नौकरी और कारोबार में तरक्की, तो चैत्र नवरात्रि में करें ये उपाय

Chaitra Navratri 2023 Upay घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए चैत्र नवरात्रि में माता रानी के चरणों में श्रीयंत्र दीपक और कलश अर्पित करें। वहीं मां के चरणों में अर्पित फूल को लाल रंग के कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रख दें।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Sat, 25 Mar 2023 03:54 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 03:54 PM (IST)
Chaitra Navratri 2023 Upay: पाना चाहते हैं नौकरी और कारोबार में तरक्की, तो चैत्र नवरात्रि में करें ये उपाय
Chaitra Navratri 2023 Upay: पाना चाहते हैं नौकरी और कारोबार में तरक्की, तो चैत्र नवरात्रि में करें ये कारगर उपाय

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क | Chaitra Navratri 2023 Upay: कुंडली में ग्रह दशा अनुकूल न रहने और घर में वास्तु दोष लगने से करियर और कारोबार में अस्थिरता आ जाती है। इससे मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही परिवार में कलह की स्थिति बनी रहती है। अगर आप भी कारोबार में तरक्की नहीं मिलने से परेशान हैं और इससे निजात पाना चाहते हैं, तो चैत्र नवरात्रि में ये कारगर उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

loksabha election banner

-अगर नौकरी और कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो चैत्र नवरात्रि में हर रोज मां दुर्गा के नौ स्वरूपों को गुलाब फूल अर्पित करें। इस उपाय को करने से आय में वृद्धि होती है। साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है।

-कारोबार में वृद्धि पाने के लिए चैत्र नवरात्रि में किसी दिन एक पात्र में जल भर लें। अब इसमें गंगाजल, लाल और पीले पुष्प डालकर पात्र को भंडार कोण में रख दें। इस उपाय को करने से कारोबार में तरक्की होती है।

-अगर कारोबार में मन मुताबिक तरक्की नहीं मिल पा रही है, तो आप चैत्र नवरात्रि के नौ दिनों तक पूजा करने के दौरान घी के दीपक जरूर जलाएं। आप चाहे तो दीपक जलाने के दौरान लौंग अवश्य डाल दें। इस उपाय को करने से भी नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलती है।

-आप नौकरी और कारोबार में वृद्धि के लिए रोज दुर्गा मंदिर जाकर मैया को लाल चुनरी भेंट करें। वहीं, हर शुक्रवार को मां दुर्गा को श्रृंगार का सामान भेंट करने से भी नौकरी में तरक्की मिलती है।

-घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए चैत्र नवरात्रि में माता रानी के चरणों में श्रीयंत्र, दीपक और कलश अर्पित करें। वहीं, मां के चरणों में अर्पित फूल को लाल रंग के कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में रख दें। नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए ये उपाय भी कारगर है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.