Career Horoscope 05 Feb 2020: राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके करियर, बिजनेस या ​शिक्षा के क्षेत्र में कैसा रहेगा। करियर, बिजनेस और शिक्षा से जुड़े इस विशेष राशिफल में दिए गए सुझावों की मदद से आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं 05 फरवरी 2020 का करियर राशिफल।

मेष राशि: विशेष लाभ के अवसर बने हैं। व्यापार के नए आयाम खोले जा सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग इलेक्ट्रॉनिक्स, मनोरंजन, टीवी आदि से ध्यान हटाकर अध्ययन में लगाएं। हनुमान जी के दर्शन करें। मंदिर में दीपक जलाएं।

वृष राशि: व्यापारियों व्यवसायियों को नई योजनाओं के लिए सोचने की दिशा बनेगी। व्यापार-व्यवसाय में हर क्षेत्र में लाभ होगा रचनात्मकता से विशेष अनुकूलता मिलेगी। विद्यार्थी हो या व्यवसाय उन्नति के अच्छे सूत्र मिल सकते हैं। आपको सहयोगियों से प्रोत्साहन मिलेगा। पंछियों को बाजरा खिलाएं। 

मिथुन राशि: आज उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। व्यापारी वर्ग अधिक भागा दौड़ी के न करें। संगीत से संबंधित लोगों के लिए अच्छा समय है। शीघ्रता से कार्य में भ्रमित हो सकते हैं। अतः सोच विचार कर निर्णय लें। गुरुजनों का आशीर्वाद लें। सूर्य को अर्घ्य दें। 

कर्क राशि: विद्यार्थी अध्ययन करना चाहते हैं आज आवेदन करें। विदेश में नौकरी के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आप आवेदन कर सकते हैं। बीमा आदि के क्षेत्र में निवेश के लिए उत्तम समय है। शिव शंकर को जल चढ़ाएं दूध का अभिषेक करें। 

सिंह राशि: कार्यक्षेत्र में पुराने लोगों से भेंट हो सकती है। रुका हुआ धन अथवा उधार वापस आ सकता है। नौकरी में उन्नति का अवसर मिलने की संभावना है। इसके लिए परमात्मा का धन्यवाद करें। कार्यक्षेत्र में ध्यान भटकाने वाली बातें हो सकती है। सावधान रहें। सूर्य को अर्घ्य दे।

कन्या राशि: नौकरी और व्यवसाय में चौकन्ने रहे षड्यंत्र हो सकता है। धन में समय का विशेष ध्यान रखें। परिश्रम में कोताही ना करें। विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर अध्ययन करें। विदेश से नौकरी का ऑफर आ सकता है।

तुला राशि: परीक्षा व प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थी स्थिर चित्त होकर कार्य करें। कार्यक्षेत्र में धैर्य पूर्वक रहे, भ्रमित ना हो कोई उलझा सकता है। भूमि भवन संबंधी निर्णय दो दिन के लिए टाल दें। हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाएं। 

वृश्चिक राशि: कार्यक्षेत्र में आपका उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। आपके कार्यों की तारीफ होगी। पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। कार्य को बढ़ाने के लिए अच्छे सूत्र मिलेंगे। आपको इस संबंध में अनुभवी लोगों से सलाह लेनी चाहिए। 

धनु राशि: व्यर्थ के कार्यों में समय न लगाएं। पुराने निवेश से लाभ होगा। आप विद्यार्थी हैं या व्यवसायी आपको अपने कार्य और सलाह के लिए शाबाशी मिलेगी। साझेदारी करने में सावधानी से निर्णय लें। विष्णु लक्ष्मी स्वरूप का पूजन करें।

मकर राशि: कार्य संबंधी यात्रा व्यर्थ हो सकती हैं। सभी पूर्ण जानकारी के साथ प्रस्थान करें। यदि आज व्यवसाय निवेश करें तो सभी बातों पर विचार कर ले समय का सदुपयोग करें। विद्यार्थियों को अध्ययन के लिए अनुकूलता मिलेगी दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 

कुंभ राशि: उत्साह से कार्य करेंगे धन लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे कला संबंधी कार्य करने वालों को अपनी रचनात्मकता बढ़ाने का अवसर मिलेगा कार्यक्षेत्र में आपकी प्रयासों का अच्छा परिणाम आपको मिलेगा माता सरस्वती का पूजन करें।

मीन राशि: बड़े व्यवसायी पार्टनरशिप से कार्य करने में उत्तम लाभ प्राप्त करेंगे। भूमि भवन व संपत्ति का सौदा करने से बचे। पछताना पड़ेगा। इस प्रकार के किसी भी निवेश से बचें। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है। पदोन्नति की संभावनाओं की सुगबुगाहट हो सकती है।  

डॉ अंजना जोशी

ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुवविद्

awasanjana@gmail.com

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस