Move to Jagran APP

Budh Gochar 2022: बुध ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, इन राशियों को करना पड़ेगा कई संकटों का सामना

Budh Gochar 2022 बुध ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर गए हैं। बुध के इस गोचर से कुछ राशियों के लोगों को खुशियां ही खुशियां मिलेग। वहीं कुछ राशियों के जीवन में कई संकट आएंगे।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 09:43 AM (IST)
Budh Gochar 2022: बुध ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, इन राशियों को करना पड़ेगा कई संकटों का सामना
Budh Gochar 2022: बुध ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए राशियों पर असर

नई दिल्ली, Budh Gochar 2022: ज्योतिष गणना के अनुसार, बुध ग्रह आज सुबह 9 बजकर 42 मिनट में वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर गया है। वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि, बिजनेस, संचार, कौशल और ज्ञान का कारक माना जाता है। बुध का ये राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए लाभकारी होगा। वहीं कई राशियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जानें बुध के गोचर से किन राशियों का जीवन होगा मुश्किल।

loksabha election banner

कर्क राशि

बुध इस राशि में द्वादश भाव में होगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को हानि का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि बुध का द्वादश भाव में होना हानि वाला भाव माना जाता है। ऐसे में इस राशि के जातकों को अधिक पैसे खर्च होंगे। मानसिक, शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। यात्रा के दौरान थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। बुध ग्रह के अशुभ फलों को कम करने के लिए इस राशि के जातक भगवान गणेश की पूजा करें। इसके साथ ही बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं।

वृश्चिक राशि

इस राशि में बुध अष्टम भाव में गोचर करेगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। आठवें भाव को आकस्मिक परिवर्तन का भाव कहा जाता है। इसलिए अचानक ही नौकरी या फिर बिजनेस में परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। इस राशि के जातकों को सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। बुध के गोचर से मिलने वाले अशुभ फलों को कम करने के लिए भगवान गणेश की पूजा करें।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर हानिकारक साबित हो सकता है। कार्यस्थल में काम को लेकर थोड़ा सा तनाव में रहेंगे। वैवाहिक जीवन में थोड़ा नाद-विवाद हो सकता है। इसलिए बात करते समय अपनी वाणी पर पूरा कंट्रोल रखें। दूसरों की बातों को सुनना अच्छा साबित होगा। अशुभ फलों से बचने के लिए रोजाना बुध ग्रह संबंधी मंत्र का 108 बार जाप करें। मंत्र है- ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर अमंगल हो सकता है। इस राशि के जातकों के ऊपर शत्रु भारी पड़ सकता है। आपके सामने अच्छा बनने वाला हो सकता है आपके पीछे कोई साजिश को अंजाम दे रहा हो। कोर्ट-कचहरी संबंधी मामलों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अशुभ फलों से बचने के लिए किसी कन्या को अपनी योग्यता के अनुसार गिफ्ट दें।

Pic Credit- instagram/gurudev.g.d.vashist/

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.