श्रीनगर। ग्रीष्मकालीन राजधानी में नागरिक सचिवालय के लिए औपचारिक रूप से गर्मियों के लिए खुलने से एक दिन पूर्व सोमवार को मुख्यमंत्री मुफ़्ती मुहम्मद सईद और सेना की 15वीं कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने राज्यपाल एनएन वोहरा से अलग-अलग भेंट की।

राजभवन में हुई इन बैठकों के दौरान राज्य की मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिस्थितियों से लेकर अगले माह शुरू होने जा रही श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों पर चर्चा हुई। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने राज्यपाल एनएन वोहरा को मंगलवार से श्रीनगर में शुरू हो रहे नागरिक सचिवालय से संबंधित मुद्दों, राज्य में पर्यटन ढांचे को मजबूत बनाने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपने दौरे से लेकर विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। इस दौरान अगले माह शुरू हो रही श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा को लेकर किए जा रहे प्रबंधों पर भी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री के बाद श्रीनगर स्थित सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने राज्यपाल एनएन वोहरा से भेंट की। उन्होंने राज्यपाल को कश्मीर के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य से अवगत कराते हुए आतंकियों से निपटने व श्री अमरनाथ की तीर्थयात्रा के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी भी दी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस