Move to Jagran APP

वर्षफल: जन्‍मदिन 5 अक्‍टूबर, बढ़ेगी आमदनी मिलेगी सफलता

यदि 05 अक्टूबर को जन्म हुआ है तो ज्‍योतिषाचार्य पं. विजय त्रिपाठी विजय से जानिए से जानिए कैसा रहेगा आपका आने वाला वर्ष।

By Mayank ShuklaEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 12:22 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 12:22 PM (IST)
वर्षफल: जन्‍मदिन 5 अक्‍टूबर, बढ़ेगी आमदनी मिलेगी सफलता
वर्षफल: जन्‍मदिन 5 अक्‍टूबर, बढ़ेगी आमदनी मिलेगी सफलता

सामान्य फल

loksabha election banner

काम की व्यस्तता रहेगी। दूसरों की चिंता का बोझ उठायेंगे। मित्रों तथा स्वजनों पर धन व्यय होगा। आय वृद्धि के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। परन्तु विरोध और अवरोध से भी परेशान भी होंगे। लापरवाही के कारण परेशानियां हो सकती हैं। मामूली प्रयास भी आर्थिक संकोच मिटाने में सक्षम है। समय का सदुपयोग करें। किसी पुराने काम को निपटा लें तो अच्छा ही है अन्यथा व्यर्थ ही समय नष्ट हो जायेगा। शारीरिक सौन्दर्य का विकास होगा तथा श्रम साध्य सफलता मिलेगी। आपके अपने प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। किस्मत आपका इतना साथ देगी कि बिना उम्मीद कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में आ गिरेगी।

आपकी कार्यशैली

इस समय आपकी रुचियों को विकसित करने की असीम संभावना है। आप अपनी कंपनी या संगठन के ऐसे आदमी से भी सावधान रहें, जिससे आपका पूर्व में विवाद हुआ हो। व्यवसाय में एक से अधिक महत्वपूर्ण मोड़ आ सकते हैं। आपको ऐसे लोग मिल सकते हैं जिनके विचार खुले नहीं हैं या जो काम के लिए तैयार नहीं हैं, आपकी राह में नई चुनौतियां आएंगी और आपको उनका सामना करना होगा। इस दौरान पहले से ज्यादा आत्मविश्वास होगा।

प्रेम और रोमांस

आप कई बार चंचल हो सकते हैं। प्रेम संबंध में स्वतन्त्रता पर बंधन आपको रास नहीं आते। अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस परवान चढ़ें तो आपको परस्पर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार करना होगा। अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति

आपमें प्रेरणा है, अंतर्दृष्टि है और काम में जुटे रहने की क्षमता है। कुछ ऐसे मौके भी आएंगे, जब आपको काम में चुनाव की समस्या से गुजरना होगा। आप अपने विकल्पों का यथार्थवादी आकलन कर पाएंगे। यदि आप सावधानीपूर्ण तरीके से योजना बनाएंगे, तो आपकी कारोबारी छवि मजबूत होगी। समय बहुत अच्छा है परन्तु कोई पार्टनर या कर्मचारी जिसके आपसे मतभेद हैं आपकी राह में रोड़े डालने का प्रयास कर सकता है। आपका बिजनेस और आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। स्टाक मार्केट के आकर्षण से बचें। यदि आप नौकरी में हैं तो समस्याओं को सुलझाने के संदर्भ इस दौरान आपको नेतृत्व करने में सफलता मिलेगी परन्तु सावधान रहें।

स्वास्थ्य

आपमें से कई लोगों को कई बार अपनी पेट की जांच करवानी पड़ सकती है। पेट में होने वाले दर्द या बेचैनी को नजरअंदाज न करें। आश्चर्यजनक बात-अप्रत्याशित समस्याओं या बाधाओं का सामना करने की आपकी क्षमता कई गुना बढ़ जाएगी आश्चर्यजनक रूप से मामले जितने जटिल होंगे, आप उन्हे उतनी ही अच्छी तरह से सुलझाने में समर्थ होंगे। 

सतर्क रहें 

नए प्रभावी लोगों से मिलना अप्रत्याशित रूप से लाभकारी होगा। संकेत यह है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें। इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें।

शुभ दिन- मंगलवार शनिवार

शुभ रंग - लाल नारंगी नीला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.