Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रा मार्ग पर बर्फ हटाने का काम डबल शिफ्ट में होगा

श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने में अब मात्र 17 दिन शेष बचे हैं। इसको लेकर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने अपनी तैयारियों में तेजी लाते हुए प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि यात्रा मार्ग पर बर्फ हटाने व मरम्मत का काम डबल शिफ्ट में पूरा किया जाए, ताकि देशभर से आने वाले शिवभक्तों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। यात्रा 2

By Edited By: Published: Thu, 12 Jun 2014 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jun 2014 04:35 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा मार्ग पर बर्फ हटाने का काम डबल शिफ्ट में होगा

जम्मू। श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने में अब मात्र 17 दिन शेष बचे हैं। इसको लेकर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने अपनी तैयारियों में तेजी लाते हुए प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि यात्रा मार्ग पर बर्फ हटाने व मरम्मत का काम डबल शिफ्ट में पूरा किया जाए, ताकि देशभर से आने वाले शिवभक्तों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है।

loksabha election banner

राज्यपाल और श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एनएन वोहरा के निर्देश पर बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राकेश कुमार गुप्ता ने अधिकारियों के साथ पंजतरणी व बालटाल क्षेत्र का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट राज्यपाल को सौंप दी। सीईओ ने बताया कि पंजतरणी कैंप का पूरा क्षेत्र बर्फ से ढका हुआ है। रैलपत्थरी और बरारीमार्ग, संगमटाप से पवित्र गुफा तक बर्फबारी से ट्रैक को काफी नुकसान पहुंचा है और इसकी मरम्मत की जल्द जरूरत है।

सीईओ ने बताया कि उन्होंने गांदरबल के सड़क एंव भवन निर्माण विभाग व पहलगाम विकास प्राधिकरण से कहा कि डबल शिफ्ट में काम कर 20 जून तक यात्रा मार्ग को सुगम और चलने लायक बनाएं। सीईओ ने बालटाल आधार शिविर में पीडीडी, पीएचई, सड़क एंव भवन निर्माण, कैंप डायरेक्टरों, एडशिनल कैंप डायरेक्टरों के साथ बैठक कर मरम्मत कार्यो का जायजा भी लिया। पंजतरणी में सीईओ ने श्राइन बोर्ड की इंजीनियरिंग विंग को निर्देश दिए कि बर्फबारी से जिन ढांचों को नुकसान पहुंचा है उन्हें 14 जून तक ठीक किया जाए, सीईओ निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 व 13 जून को पहलगाम का दौरा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.