नई दिल्ली, Aaj ka rashifal 4 October 2022: आज शारदीय नवरात्र महापर्व का अंतिम दिन यानि महानवमी है। शास्त्रों के अनुसार आज के दिन मां दुर्गा के अंतिम और सिद्ध स्वरूप माता सिद्धिदात्री की पूजा का विधान है। हिन्दू पंचांग के अनुसार आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है। पंचांग के अनुसार आज राहुकाल दोपहर 04:00 बजे से 04:40 बजे और आज दिशाशूल उत्तर है। राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

me

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। धार्मिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

vri

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

mithun

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

kar

भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। दूसरों से कार्य लेने में सफल होंगे। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

si

शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। झगड़ा-विवाद से बचें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

kanya

व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

tula

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

vrish

शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

धनु दैनिक राशिफल ( Sagittarius Daily Horoscope)

dhanu

वाणी पर संयम रखें। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

makar

वाणी पर संयम रखें। व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

kumbh

धार्मिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

meen

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shantanoo Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट