नई दिल्ली, Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में 24 सितंबर को रात 9 बजकर 24 मिनट में प्रवेश करने वाले हैं। कन्या राशि के स्वामी बुध है जो स्वयं ही इस राशि में विराजमान है। शुक्र का गोचर कई राशियों के लिए काफी लाभकारी है, तो कई राशियों के लिए पैसों की तंगी, चुनौतियों भरा हो सकता है। जानिए शुक्र के गोचर से किन राशियों को करना पड़ेगा परेशानियों का सामना।

शुक्र के गोचर से इन राशियों को होगी परेशानी

मेष राशि

शुक्र के गोचर से मेष राशि के जातकों तो थोड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। शत्रु भाव लोग आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में भी थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप तनावग्रस्त रहेंगे। बिना किसी कारण कई बार अधिक खर्च होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन अच्छा साबित नहीं होगा। इस राशि के जातकों को जेब पर अधिक भार पड़ेगा। इसलिए पैसों का खर्च थोड़ा सोच समझ कर करें, तो बेहतर होगा।

धनु राशि

इस राशि में शुक्र का गोचर दसवें भाव में हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि शुक्र धनु राशि के छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी है। ऐसे में हर क्षेत्र में थोड़ी परेशानी हो सकती है। नौकरी और बिजनेस में थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। अगर नौकरी बदलने की सोच रहे है, तो थोड़ा सोच समझ कर ही करें। क्योंकि इससे आपको हानि हो सकती है।

कुंभ राशि

इस राशि में शुक्र आठवें भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में भी थोड़ी उथल-पुथल मचेगी। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के साथ थोड़ी परेशानी हो सकती है। बिना किसी बात के अधिक खर्च बढ़ेगा। इसलिए थोड़ा सोच समझकर ही पैसों खर्च करें।

मीन राशि

इस राशि में शुक्र सातवें भाव में गोचर कर रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कार्य स्थल में अपने सहयोगियों से बचकर रहें क्योंकि अपने फायदे के लिए आपका इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी जरूरी काम पर निर्णय लेने से पहले 100 बार सोचे जरूर। वरना गलत फैसले के कारण मुश्किलें आ सकती है।

Pic Credit - Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh