पैसों का संकट होगा दूर 

पंडितों के अनुसार यदि आपको पैसों का संकट है तो शनिवार के दिन तुलसी के पत्‍तों का सही प्रयोग आपके कष्‍ट को दूर कर सकता है। इससे पैसों से सम्बन्धित परेशानियां दूर हो जाती है। इसके अलावा घर के लोगों के बीच हो रहे झगड़े, मन मुटाव और क्लेश भी दूर हो जाते हैं।

जाने तुलसी का ये उपाय

तुलसी के प्रयोग का ये एक एक रामबाण उपाय माना जाता है, और इसको करना भी बेहद आसान है। इस उपाय को करने से इसका असर तुरंत दिखता है, व इससे पैसों से सम्बन्धित परेशानियां दूर हो जाती है। सबसे पहले यदि आप शनिवार को गेंहू पिसवाने जायें तो जाते समय थोड़े से गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 तुलसी के पत्ते और उसमे दो दाने केसर के मिला ले। अब इस सामग्री को बाकी गेहूं में मिला कर पिसवा ले। इस उपाय को करने के बाद ही आपको तुरंत इसका असर दिखने लगेगा।

अन्‍य लाभकारी उपाय

इसके साथ ही ये उपाय भी अत्‍यंत लाभदायक माने जाते हैं, जैसे शनिवार को काले कुत्ते को सरसो के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाने से भी धन में वृद्धि होती है। साथ ही शनिवार को पीपल के पेड़ में देसी घी का दीपक जलाने से भी मनोकामनायें पूरी होती हैं।इसके अतिरिक्‍त कहते हैं कि तुलसी के पौधे पर प्रतिदिन सुबह शाम दीपक जलाने से भी व्यक्ति की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं।

 

Posted By: Molly Seth