Move to Jagran APP

Janmashtami 2020: आज कृतिका नक्षत्र में मनाएं जनमाष्टमी, वृद्धि योग से 5 राशियों को मिलेगा लाभ

Janmashtami 2020 जन्माष्टमी की आपको ढेरों शुभकामनाएं। 12 अगस्त यानी कि आज कृतिका नक्षत्र लगेगा। जबकि चंद्रमा मेष और सूर्य राशि में संचार करेंगे।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:09 AM (IST)
Janmashtami 2020: आज कृतिका नक्षत्र में मनाएं जनमाष्टमी, वृद्धि योग से 5 राशियों को मिलेगा लाभ
Janmashtami 2020: आज कृतिका नक्षत्र में मनाएं जनमाष्टमी, वृद्धि योग से 5 राशियों को मिलेगा लाभ

Janmashtami 2020: जन्माष्टमी की आपको ढेरों शुभकामनाएं। 12 अगस्त यानी कि आज कृतिका नक्षत्र लगेगा। जबकि चंद्रमा मेष और सूर्य राशि में संचार करेंगे। कृतिका नक्षत्र और राशियों की स्थिति के कारण वृद्धि योग बन रहा है। ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि जन्माष्टमी पर इस बार सुबह 8.37 मिनट पर वृद्धि योग भी बनेगा, जो कई राशियों को लाभ दे सकता है। मेष, कर्क, सिंह, धनु और मीन राशि वालों के लिए वृद्धि योग ज्यादा लाभकारी रहेगा। मान्यता है कि वृद्धि योग में पूजा करने से फल दोगुना प्राप्त होता है। वृद्धि योग में किए गए कार्यों में निश्चित रूप से सफलता मिलती है। नया रोजगार या व्यापार शुरू करने वालों को इस योग से काफी लाभ होता है। इस योग में किए गए काम में न तो कोई रुकावट आती है और न ही उसमें नुकसान की संभावना होती है। जानते हैं क्या है वृद्धि योग और जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर इससे किन राशियों को लाभ हो सकता है।

loksabha election banner

मेष राशि

जन्माष्टमी पर बन रहे वृद्धि योग से मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ ही धन-संपदा का लाभ होगा। व्यापार में तरक्की मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए इस दिन छोटी-मोटी यात्रा के योग बन सकते हैं। इन यात्राओं से आपको लाभ भी हो सकता है. व्यर्थ की चिंता में ना पड़ें।

यह भी देखें: मथुरा, गोकुल में 2 अलग-अलग दिन क्यों मनाई जाती है जन्माष्टमी

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को वृद्धि योग से लाभ होने का योग बन रहा है। इसके साथ ही इस राशि के जातकों के व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी। धन का संचय होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को भी जन्माष्टमी पर वृद्धि योग से धन की प्राप्ति हो सकती है। करियर में सकारात्मक बदलाव के योग भी बन रहे हैं। जीवन की कोई बड़ी समस्या इस वक्त हल हो सकती है।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के भाग्य में धन लाभ के योग बन रहे हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, इस राशि के जातकों को कर्ज में दिया धन वापस मिल सकता है। संतान पक्ष से भी सुख प्राप्त हो सकता है।

कन्या राशि

वृद्धि योग से कन्या राशि वालों को लाभ मिलने की संभावना बहुत कम है। आपको धन की हानि से बचना होगा. खर्चों से बचें। अंजान शख्स के साथ रुपयों का लेन-देन ना करें। बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है।

तुला राशि

कारोबार में वृद्धि होगी। समझदारी से किए गए फैसले लाभ देंगे। किसी भी तरह की जल्दबाजी बड़ा नुकसान दे सकती है। बड़ों की राय मानकर काम करने से दोगुनी तरक्की मिलेगी।

वृश्चिक राशि

धन की स्थिति पहले की तुलना में बेहतर हो सकती है। लेकिन बहुत ज्यादा लाभ की उम्मीद ना करें। दिनचर्या काफी व्यस्त रहेगी। वाणी पर नियंत्रण रखने से बिगड़े काम संवर सकते हैं।

धनु राशि

इस राशि के जातकों को करियर में लाभ होगा। व्यापार में लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। कहीं से कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि वालों को भी वृद्धि योग से बहुत ज्यादा लाभ नहीं होने वाला है। काम का बोझ बढ़ेगा. बेवजह तनाव का शिकार हो सकते हैं। वाद-विवाद से दूर रहें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में बड़ा झटका लग सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए धन की स्थिति पहले की तरह ही सामान्य रहने वाली है। सेहत में सुधार होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं।

मीन राशि

इस राशि के जातकों को जन्माष्टमी पर बन रहे वृद्धि योग का जबरदस्त लाभ मिलेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को लाभ हो सकता है। करियर में भी तरक्की मिलने के योग हैं।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.