Move to Jagran APP

August Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वालों के करियर में तरक्की के मार्ग खुलेंगे, पढ़ें अंक 08 और 09 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions अगस्त का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 02:30 PM (IST)
August Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वालों के करियर में तरक्की के मार्ग खुलेंगे, पढ़ें अंक 08 और 09 का अंकफल
August Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वालों के करियर में तरक्की के मार्ग खुलेंगे

August Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: करियर में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। विशेषरूप से नौकरीपेशा महिलाओं के लिए स्थितियां अनुकूल बन रही हैं। आपके द्वारा किया गया थोड़ा सा अतिरिक्त प्रयास आपके लिए तरक्की और उन्नति के मार्ग खोल सकता है। अतः अपने काम को पूरी सावधानी के साथ करें और किसी भी तरह की कोताही न करें। धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: कार्यस्थल पर आपके किसी सहकर्मी की वजह से वातावरण ख़राब हो सकता है। दूसरों के झगड़ों और विवादों से दूर रहें और अपने काम से काम रखें। नौकरी करने वाले लोग अपने किसी परिचित की मदद से इच्छित स्थान पर स्थानांतरण करवा सकेंगे। आर्थिक रूप से हालात आपके पक्ष में नहीं होंगे। कुछ जरुरी खर्चों के आ जाने से आपके घर का बजट भी बिगड़ सकता है। सेहत संबंधी कोई समस्या होने पर चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: जमीन-जायदाद के मामले में आपके साथ धोखा हो सकता है। बिना लिखा-पढ़ी के कोई भी बड़ा क्रय-विक्रय करना आपको भारी पड़ सकता है। भावनाओं में बहकर नजदीकी लोगों पर आँख मूंद के विश्वास ना करें। लम्बे समय से चल रहे पैरों में दर्द की समस्या से निजात मिल सकती है। शारीरिक रूप से खुद को सक्रिय रखें और प्रातः काल में योग अवश्य करें। मित्रों के साथ लम्बी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.