Move to Jagran APP

October Weekly Numerology Predictions: अंक 6 वालों का भाग्य दे सकता है साथ, जानें 4 और 5 अंक वालों का अंकफल

October Weekly Numerology Predictions अक्टूबर का यह सप्ताह अंक चार से छह वालों के लिए कैसा रहेगा बता रहे हैं अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी । जानें किस अंक वालों को मिलेगी खुशखबरी किसे रहना हो थोड़ा सर्तक।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 12:10 PM (IST)
October Weekly Numerology Predictions: अंक 6 वालों का भाग्य दे सकता है साथ, जानें 4 और 5 अंक वालों का अंकफल
यह सप्ताह अंक चार से छह वालों के लिए कैसा रहेगा?

October Weekly Numerology Predictions: अक्टूबर का यह सप्ताह अंक चार से छह वालों के लिए कैसा रहेगा, बता रहे हैं अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी। जानें किस अंक वालों को मिलेगी खुशखबरी, किसे रहना हो थोड़ा सर्तक।

loksabha election banner

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: व्यवहार कुशल, रहस्यमयी व्यक्तित्व, चकित करने वाले

अंक फल: यह सप्ताह भागदौड़ भरा, लेकिन फलदायक रहेगा। इस दौरान की गई मेहनत और काम की आपके वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रशंसा की जाएगी। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि इस व्यस्तता में निजी जीवन के लिए जरुरी वक्त नहीं निकाल पाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य आपकी सेहत को लेकर चिंतित महसूस करेंगे। ऐसे में आपको अपने कामकाज और निजी जीवन में संतुलन बनाने की जरुरत है।

शुभ अंक: 22

शुभ रंग: नीला

शुभ दिन: बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, अमित शाह, श्रीदेवी।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर, तार्किक।

अंक फल: इस सप्ताह घर पर रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत में आप अपने परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। अगर आपके घर में अविवाहित संतान है, तो उसके लिए विवाह के रिश्ते आने की सम्भावना है। कपड़ा व्यापारियों के लिए यह शुभ समय है। हालांकि ज्यादा सोच-विचार करने के चलते आप लम्बे समय से रुकी योजनाओं को अमल में लाने में देरी कर सकते है। जिन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या है, वे इस अवधि में अपनी दिनचर्या और खान-पान को लेकर लापरवाही न बरतें।

शुभ अंक: 14

शुभ रंग: हरा

शुभ दिन: शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विलियम शेक्सपियर, विराट कोहली, आमिर खान।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: आकर्षक, कलाप्रेमी, मित्र बनाने में माहिर, शांतिप्रिय

अंक फल: भाग्य पूर्णतः आपके पक्ष में है। इस समय आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे और आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों को अंजाम दे पाएंगे। ऐसे काम, जिन्हें आप लगातार टालते आ रहे हैं, उन्हें पूरा करने के लिए उचित समय है। आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा, लेकिन आपके जीवनसाथी को कफ और खांसी की समस्या हो सकती है।

शुभ अंक: 24

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ दिन: शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: रविन्द्रनाथ टैगोर, भगत सिंह, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.