Move to Jagran APP

May Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वालों को तरक्की का योग है, पढ़ें अंक 04 और 05 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 10 मई से 16 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 12:05 PM (IST)
May Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वालों को तरक्की का योग है, पढ़ें अंक 04 और 05 का अंकफल
May Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वालों को तरक्की का योग है, पढ़ें अंक 04 और 05 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का तीसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 10 मई से 16 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: आपका अपने लक्ष्य के प्रति नजरिया अधिक सकारात्मक होगा। अपनी खुशनुमा और आकर्षक शख्सियत की बदौलत आप जटिल कार्य भी आसानी से करवा पायेंगे। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन संतान के भविष्य के बारे में चिंता हो सकती है। क्रोध करने से कोई फायदा नहीं होगा। बच्चे को उसकी विशेषता के बारे में जागरूक करें और उनके अच्छे कार्य के लिए उन्हें प्रोत्साहन भी दें।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: यह सप्ताह आपके व्यावसायिक जीवन के लिए सामान्य रहेगा। हालांकि अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करके इसे अधिक बेहतर बना सकते हैं। एक ही वक्त में एक से अधिक काम करने की आपकी आदत में इस सप्ताह बदलाव करना पड़ेगा। प्रत्येक काम की महता के अनुसार अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें। नया घर खरीदने को लेकर विचार कर सकते हैं।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: अपने सीनियर अधिकारी की मनमानी से परेशान हो सकते हैं। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और पीठ पीछे किसी की भी आलोचना करने से बचें। आर्थिक परेशानियां कम होंगी। मैनेजमेंट से जुडी महिलाओं के तरक्की के योग बन रहे हैं। इस संबंध में आप अपने प्रयासों को बढ़ा सकते हैं। संतान के विवाह से जुड़ी योजनाओं पर काम कर सकते हैं।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.