June Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का दूसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 07 से 09 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 07 जून से 13 जून के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिस की परिस्थितयां प्रतिकूल रहेंगी। अपने बॉस के कठोर स्वभाव और साथ में काम करने वाले कर्मचारियों के सहयोग के अभाव से थोड़ा क्रोधित हो सकते हैं। नौकरी में बदलाव करने का भी मानस बन सकता है। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी विश्वस्त और अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरुर लें। किसी भी तरह के व्यसन या नशे से खुद को दूर रखें।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: आपकी कार्यक्षमता और कौशल में बढ़ोतरी होगी। इसका तुरंत तो कोई लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन भविष्य में यह आपके करियर को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सहायक सिद्ध होगा। शेयर मार्केट या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। किसी रिश्तेदार से सुखद सन्देश प्राप्त हो सकता है। अपने बड़े भाई के साथ संबंधों में सुधार होगा, जिससे घर का माहौल भी सुखद रहने वाला है।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: अपने आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने के लिए आप मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस दौरान आमदनी के कुछ नए स्रोत बन सकते हैं, जो कि धन की आवक बढ़ाने में मददगार रहेंगे। कोई काम निकलवाने के लिए किसी का अहसान ना लें, वरना आगे चलकर दिक्कतें आ सकती हैं। सप्ताह भर व्यस्तता रहने से आराम करने का पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप