May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का दूसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 03 मई से 09 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: आप घर के कामों में अधिक मशगूल रहेंगे। परिवार के लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण चीजों की खरीददारी करने की योजना बन सकती है। किसी शुभ पारिवारिक कार्यक्रम में मेहमानों के आगमन से परिवार में चहल-पहल और ख़ुशी का वातावरण रहेगा। पब्लिक डीलिंग से जुड़ा कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना है, तो उसे कुछ समय के लिए टालना बेहतर होगा। किसी को इस वक्त उधार दिया पैसा वापस प्राप्त करने में कठिनाई होगी।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: इस सप्ताह आपका व्यवहार ही आपको मिलने वाले परिणामों को तय करेगा। किसी भी गलत चीज या गलत व्यवहार को आवश्यकता से अधिक सहन करना भी दुष्परिणाम प्रदान करता है। सही वक्त पर आपको खुद के लिए बोलना होगा और अपना पक्ष भी मजबूती के साथ रखना होगा। घर-परिवार का माहौल अच्छा बनाये रखने में आपके लाइफ पार्टनर का विशेष योगदान रहेगा।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: करियर में कुछ अनचाहे बदलाव करने पड़ सकते हैं। यह परिवर्तन आपकी आर्थिक स्थिति के लिए प्रतिकूल रहेगा, इसलिए खर्चों में पहले से कटौती करके चलें और बचत पर अधिक जोर दें। नौकरीपेशा लोगों का वर्तमान कार्यक्षेत्र से कही और स्थानांतरण हो सकता है। आपके द्वारा लिए गए कुछ अहम निर्णयों पर परिवार के सभी सदस्यों में सहमति नहीं बन पाएगी। जबरदस्ती अपना फैसला किसी और व्यक्ति पर ना थोपें। अपना जिद्दी रवैया छोड़ कर बातचीत करेंगे तो बीच का रास्ता निकल सकता है।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021