May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का दूसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 03 मई से 09 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: भावनात्मक रूप से आप थोड़ा कमजोर अनुभव करेंगे। अपनी विशेषताओं और क्षमताओं पर अधिक ध्यान दें और उन्हें निखारने के लिए मेहनत करें। परिवार के किसी विवाह योग्य सदस्य का रिश्ता तय होने से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। सेहत ठीक होगी और शरीर से संबंधित पुराने विकार दूर हो सकते हैं। रात के वक्त गरिष्ठ भोजन करने से बचें।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: कार्यस्थल पर होने वाली राजनीति और दूसरों की आलोचनाओं से खुद को दूर रखना होगा। इस समय धन संबंधी नुकसान होने की स्थिति बन रही है। अतः सामान्य खर्चों के अलावा अन्य किसी भी स्थान पर पैसा खर्च करने या निवेश करने से पहले सोच-समझ कर ही निर्णय लें। स्वभाव में विनम्रता जरुर रखें। घर का काम करते वक्त छोटी-मोटी चोट लग सकती है। ऐसे में पूरी सावधानी के साथ ही काम करें।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: व्यापारिक गतिविधियों में थोड़ा सुधार आएगा। कार्य में व्यस्तता बढ़ने और विश्राम के लिए समय कम मिलने के बावजूद आप बेहतर अनुभव करेंगे। अतिरिक्त आमदनी को भविष्य के आवश्यक कार्यों और इमरजेंसी के लिए बचत के रूप में सुरक्षित रखें। संतान के साथ करियर से जुड़ी बातें करने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है, इसलिए पहले से ही सावधान रहें।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021