Move to Jagran APP

June Weekly Numerology Predictions: समय के साथ चलने की है जरुरत, पढ़ें अंक 7, 8 और 9 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions आज जून माह का पहला सप्ताह शुरु हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 01 जून से 06 जून के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 01:35 PM (IST)
June Weekly Numerology Predictions: समय के साथ चलने की है जरुरत, पढ़ें अंक 7, 8 और 9 का अंकफल
June Weekly Numerology Predictions: समय के साथ चलने की है जरुरत, पढ़ें अंक 7, 8 और 9 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर का छठा माह जून का प्रारंभ आज से हो गया है। आज जून माह का पहला सप्ताह शुरु हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 01 जून से 06 जून के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: शारीरिक और मानसिक रूप से आप बेहद सकारात्मक महसूस करेंगे। इसका प्रभाव आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ पर पड़ेगा। आपके सहकर्मियों को आपके साथ वक्त बिताना पसंद आएगा। सप्ताह के अंत में बाहर घुमने की योजना भी बन सकती है। जीवनसाथी के सहयोग के द्वारा घर का वातावरण खुशनुमा बना रह पाएगा।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: समय के साथ चलने की आवश्यकता है। अपने बुरे अनुभवों को निरंतर अपनी स्मृति में बनाये रखने से आप मानसिक रूप से तनाव की स्थिति में चल जायेंगे। किसी के प्रति बदले की भावना मन में रखकर काम करना आपके कार्यक्षमता पर गलत असर डालेगा। संतान के करियर को लेकर योजनाएं बनाने में समय दे पायेंगे। मन में व्याप्त उदासीनता के चलते थकावट अनुभव कर सकते हैं।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। कुछ अप्रिय परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं, जो आपकी मानसिक ताकत की परीक्षा लेगी। दफ्तर में किसी अन्य की गलती का दोष आप पर थोपा जा सकता है। ऐसे में क्रोध के आप पर हावी होने की संभावना है और आप अपनी प्रतिक्रिया देने में थोड़ी जल्दबाजी कर सकते हैं। घर से संबंधित अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। बजट को ध्यान में रखकर ही खरीददारी करें।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.