Move to Jagran APP

Gajkesari Raj Yog: चन्द्रमा और बृहस्पति के युति से मिल रहा है राशियों को फायदा

Gajkesari Raj Yog हर महीने एक ग्रह एक से दूसरी राशि में राशि परिवर्तन करते हैं। इन सभी गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। ऐसे में 11 सितंबर को चंद्रमा मीन राशि में और पहले से उपस्थित बृहस्पति के युति से गजकेसरी राज योग बन रहा है।

By Shantanoo MishraEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 04:49 PM (IST)
Gajkesari Raj Yog: चन्द्रमा और बृहस्पति के युति से मिल रहा है राशियों को फायदा
Gajkesari Raj Yog: गजकेसरी राजयोग के कारण इन राशियों के जीवन में आ सकता है बदलाव।

नई दिल्ली, Gajkesari Raj Yog: वैदिक शास्त्र में राशि परिवर्तन को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। बता दें कि ग्रहों की युति से कई प्रकार के योग का निर्माण होता है जिसका सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। वर्तमान में बृहस्पति मीन राशि में स्थित है और 11 सितंबर को चंद्रमा ने भी मीन राशि में प्रवेश किया है। इन दोनों की युति से गजकेसरी राजयोग (Raj Yog) का निर्माण हो रहा है। ऐसे में कुछ ऐसी राशियां हैं जिन्हें इस राशि परिवर्तन से अत्यंत लाभ प्राप्त होगा। आइए जानते हैं किन राशि के जातको को होगा चन्द्रमा युति से लाभ।

loksabha election banner

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लिए गजकेसरी राजयोग बहुत लाभदायक साबित होगा । इससे जातकों कीआय में बढ़ोतरी होगी और आय के नए स्रोत खुलेंगे। जो लोग सरकारी दांव-पेंच में फंसे हुए हैं उन्हें भी राहत मिलेगी।

कर्क राशि (Raj Yog in Zodiac Sign)

कर्क राशि के जातकों को भी गजकेसरी योग से लाभ मिलता दिखाई दे रहा है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और विदेश यात्रा का संयोग बन रहा है। इस बीच आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि दिखाई देगी। कारोबारियों को भी अच्छा मुनाफा होगा इसकी पूरी सम्भावना है।

कुम्भ राशि

गजकेसरी योग से कुम्भ राशि के जातकों को अधिक लाभ मिलेगा। धन लाभ की सम्भावना अधिक है और जिन घरों में आपसी विवाद चल रहा है उन्हें भी राहत प्राप्त होगी। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह समय सबसे उपयुक्त है। केवल इस बीच अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.