Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 13 June 2022: मेष राशि के अविवाहित जातकों के घर आ सकता है विवाह का प्रस्ताव, कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए करनी पड़ेगी कड़ी मेहनत

Aaj ka rashifal 13th june 2022 आज 13 जून का दिन ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि 9 बजकर 03 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पूर्णमासी तिथि लग रही है।

By Pravin KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2022 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2022 07:29 AM (IST)
Aaj Ka Rashifal 13 June 2022: मेष राशि के अविवाहित जातकों के घर आ सकता है विवाह का प्रस्ताव, कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए करनी पड़ेगी कड़ी मेहनत
Aaj Ka Rashifal 13 June 2022: मेष राशि के अविवाहित जातकों के घर आ सकता है विवाह का प्रस्ताव

नई दिल्ली, Aaj ka rashifal 13th june 2022: आज 13 जून का दिन, ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि 9 बजकर 03 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पूर्णमासी तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, एवं नवीन कार्य आरंभ करने के लिए अशुभ है। आज केवल अपनी दिनचर्या का पालन करे और शास्त्रों का अध्ययन करना चाहिए।

prime article banner

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। धनलाभ के योग हैं। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए आज दिन अच्छा है। नौकरी व्यापार के लिए दिन आपके पक्ष में रहेगा। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिये मेहनत करनी पड़ेगी। छात्रों का मन आज पढ़ाई लिखाई में लगेगा। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्र मंडली के साथ दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। अपनों के बीच रिश्तों में सुधार होगा। घर में कम किन्तु बाहर समय बितेगा। परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा। कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए आज दिन शुभ है।

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन शुभफलदायी है। आज किस्मत आपका पूरा पूरा साथ देगी। आज आप सकारात्मक रहेंगे। जिस काम को आज हाथ में लेंगे उस में सफलता प्राप्त होगी। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। मेहनत का फल मिलेगा। छात्रों को मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा। भाइयो, बहनों के साथ समय मौज मस्ती में बीतेगा। आज के दिन का अधिकतर समय परिवार के साथ बिताएंगे। बच्चों को लेकर मन प्रसन्न रहेगा। प्रियजन के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेंगी। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन बेहद खास है।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। दिन भर मनोरंजन और घूमने फिरने में दिन व्यतीत कर सकते हैं। आज मानसिक शांति का अनुभव होगा। पुराने अटके काम पूरे होंगे। काम का बोझ कम होने से थकावट दूर होगी। कंप्यूटर व मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलेगी। मन रचनात्मक कार्यों में लगेगा। अपनों से मेलजोल होगा। छात्रों का दिन उनके अनुकूल रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन में सुख शांति का अनुभव करेंगे। प्रेम संबंधों से मन की बातें साझा करेंगे।

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दिन सावधानीपूर्वक चलने का है। पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक योजनाओं पर काम करेंगे। भूमि भवन खरीदने की योजना पर काम कर सकते हैं। धन लाभ होगा। उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है कठिन परिश्रम करेंगे। पारिवारिक जीवन आज अस्तव्यस्त रहेगा। घर में बड़े बुजुर्ग स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें अन्यथा हॉस्पिटल के चक्कर लग सकते हैं। पति पत्नी के लिए दिन सामान्य है लव लाइफ में मधुरता आएगी। टाइम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक है।

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता पूर्वक जिम्मेदारियों का वहन करेंगे। सभी कार्य समय पर पूर्ण होंगे। आर्थिक वृद्धि होगी। मित्रों संग बाहर घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। विद्यार्थी वर्ग को सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। भाई बहनों के साथ बेवजा की लड़ाई झगड़े में न पड़ें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक है।

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

आज दिन मिलाजुला रह सकता है।आर्थिक दृष्टिकोण से आज लाभ और कुछ कुछ हानि भी उठानी पड़ सकती है। नौकरी व्यापार में कुछ नए समझौते आपके पक्ष में रहेंगे दिन से लाभ प्राप्त होगा, किंतु कुछ कार्य लंबित रह सकते हैं, जिससे थोड़ी बहुत हानि उठानी पड़ सकती है। आपका शत्रु हावी हो सकते हैं। सावधानी बरतें। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी मित्रों से मनमुटाव हो सकता है। घर में सुख शांति रहेगी। सेहत का ख्याल रखें। परिजनों के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

तुला राशि (Libra Daily Horoscope)

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा।दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आर्थिक लाभ के कई अवसर हाथ आएंगे। भविष्य की योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर साबित होगा। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। छात्रों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। प्रियजनों के साथ कही घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी बच्चों की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों में रिश्तों में मजबूती आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपका दिन सामान्य से बेहतर रहेगा।आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने की सलाह दी जाती है। बेवजह किसी से न उलझें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं। बेहतर होगा इन सबसे दूरी बनाकर चलें धैर्य से काम लें। आर्थिक लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं। सोच समझकर पूंजी निवेश करें। अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे। छात्रों के लिए दिन कठिन है पढ़ाई से मन भटक सकता है। दोस्तों के साथ समय मौज मस्ती में बीतेगा। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। पति पत्नी के बीच अनबन हो सकती है। प्रेम संबंधों में नाराज़गी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप अपने आप को ढीला-ढाला महसूस कर सकते हैं। दिन की शुरुआत ही आलस भरी रहेगी। शरीर में सुस्ती छाई रहेगी। कार्यालय में किसी काम में मन नहीं लगेगा। ज्यादातर समय आराम से ही व्यतीत होगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन दरमियानी है कोई जोखिम न उठाएं। छात्रों को इच्छित परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। मन भ्रमित रहेगा। भाई बहनों से मनमुटाव बढ़ सकता है। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। पति पत्नी के मध्य तनाव दूर होगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है। प्रियजन के साथ बाहर शाम बिता सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रह सकता है। व्यक्तिगत जीवन के लिए खास रहेगा। जबकि, प्रोफेशनल जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक योजनाएं अटक सकती है। कार्यक्षेत्र में दिन मुश्किल भरा रहेगा। एक के बाद एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। मित्रों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। यात्रा करते समय वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास है। रोमांस में इजाफा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। आज आप स्वयं को आत्मविश्वास से भरपूर पाएंगे। सूर्यदेव आपके कर्म स्थान पर संचरण करने जा रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आर्थिक उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे जो भी योजनाएं आप बनाएंगे। उसमें सफलता प्राप्त होगी। व्यापारी वर्ग के लिए समय अच्छा है। नए व्यापार में पूंजी निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है । प्रतियोगिता परीक्षा में सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, किंतु माता पिता दोनों की सेहत का ख्याल रखें। संपत्ति जीवन में क्रोध से बचें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा रहेगा। नौकरी व्यापार में विशेष रुचि लेंगे पुराने अटके काम आज पूरे करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन खास रहेगा धन लाभ के अवसर हाथ आएंगे। किसी प्रॉपर्टी में पूंजी निवेश कर सकते है आगे आने वाले समय में लाभदायक होगा और अच्छा फल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। विद्यार्थियों के लिए आज मेहनत करने का दिन है पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार का माहौल आनंददायक रहेगा। पति पत्नी कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल है प्यार का इजहार कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.