Career Horoscope 17 Feb 2020: राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके करियर, बिजनेस या ​शिक्षा के क्षेत्र में कैसा रहेगा। करियर, बिजनेस और शिक्षा से जुड़े इस विशेष राशिफल में दिए गए सुझावों की मदद से आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं 17 फरवरी 2020 का करियर राशिफल।

मेष: कार्यक्षेत्र और भाग्य दोनों ही अनुकूल बने हुए हैं किंतु साझेदारी संबंधी वार्ताओं के लिए अनुकूल समय नहीं है। पार्टनरशिप के लिए अनावश्यक खर्च करना पड़ सकता है। कार्य संबंधी यात्रा अभी टाल दें। भगवान शिव को जल चढ़ाएं।

वृष: कारोबार में बढ़ोतरी के लिए की गई छोटी यात्राएं अनुकूलता देंगी। बुजुर्गों का सम्मान करें। विद्यार्थी अनावश्यक वार्तालाप और चंचलता को छोड़कर अध्ययन पर ध्यान लगाएंगे, तो अवश्य अनुकूल समय होगा। सरकारी नौकरी के क्षेत्र में प्रयास कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह विशेष महत्वपूर्ण तथ्य है। श्री राम दरबार में दीप जलाएं।

मिथुन: आपका धन कार्यक्षेत्र में सुरक्षित रहे, इस पर ध्यान देना होगा। किसी से उधारी ना करें। ऋण के लिए प्रयास करने का उत्तम समय है। मां सरस्वती, लक्ष्मी और माता दुर्गा का पूजन करें।

कर्क: विद्यार्थी वर्ग का विवेक से कार्य सिद्ध होगा। यद्यपि कार्यक्षेत्र में भाग्य की अनुकूलता है, किंतु आरंभ किए गए कार्य को निरंतर रखने के लिए आपको विशेष प्रयास करने होंगे।हनुमान जी का राम दरबार सहित पूजन करें।

सिंह: विद्यार्थी अध्ययन में मन लगाएं। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। यदि संभव हो तो एक रुद्राक्ष लाल रंग के धागे में डालकर गले में धारण करें। ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि क्षेत्रों से जुड़े व्यवसाय से जुड़े लोग अच्छा कर पाएंगे, किंतु कोई भी निर्णय को ध्यान से करने की आवश्यकता है।

कन्या: आपको अपने कार्यक्षेत्र में दृढ़ता से कार्य करना होगा। आप अपनी वाणी से साझेदारी अथवा दैनिक व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। विष्णु जी के किसी भी स्वरूप का दर्शन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला: आज आपका पराक्रम बढ़ा हुआ होगा। विरोधी पक्ष आपके कार्य में खलल पैदा कर सकते हैं। नई योजनाओं के लिए अंतिम निर्णय लेने का समय आज नहीं है। भगवान गणपति का पूजन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में आप अपना प्रभाव छोड़ेंगे, किंतु किसी कार्य को पूर्ण करने से पहले उसे अच्छे से जांच-परख लें। परामर्श के क्षेत्र और संगीत आदि से जुड़े विद्यार्थी और व्यवसाय करने वालों को आज नए रास्ते मिलेंगे। सोच-विचार कर ही निर्णय लें। आप अपने क्षेत्रों में अच्छा कर पाएंगे। संतुलित होकर कार्य करें। आज किसी वृद्धजन को भोजन कराएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु: कार्य क्षेत्र में सहयोग से तालमेल बनाकर रखें। लंबी अवधि की योजनाओं पर आज निर्णय हो सकते हैं, जो लाभदायक रहेंगे। माता लक्ष्मी सहित विष्णु भगवान का पूजन करें।

मकर: अनावश्यक खर्च और यात्राओं से बचें। आप उत्साह से भरे पूरे रहेंगे। कार्य को बेहतर बनाने के लिए आप अपने साथियों और सहयोगियों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कलात्मकता और रचनात्मकता से जुड़े विद्यार्थी और व्यवसाय से जुड़े लोग भविष्य के लिए अच्छा सोच पाएंगे।

कुंभ: वाणी से जुड़े व्यवसाय, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोग आज अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। इस क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा समय है। मां दुर्गा की पूजा करें। भगवान गणपति को दूर्वा चढ़ाएं।

मीन: यदि आप साझेदारी में विदेश से जुड़े हैं अथवा कार्य क्षेत्र में कुछ छोटी यात्राएं होती हैं, तो आज का दिन आपके लिए कुछ नवीनता लेकर आएगा। विदेश से कोई नई योजना सामने आ सकती है अथवा कार्य संबंधी कोई यात्रा संभव है। भावनात्मक रूप से संतुलित होकर कार्य करें। भगवान शंकर को जल चढ़ाएं और शिव परिवार का पूजन करें।

- डॉ. अंजना जोशी, ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद्

awasanjana@gmail.com

Posted By: Kartikey Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस