Career Horoscope 11 Feb 2020: राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके करियर, बिजनेस या ​शिक्षा के क्षेत्र में कैसा रहेगा। करियर, बिजनेस और शिक्षा से जुड़े इस विशेष राशिफल में दिए गए सुझावों की मदद से आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं 11 फरवरी 2020 का करियर राशिफल।

मेष: कारोबारी और विद्यार्थियों के लिए उत्साह भरा दिन होगा। रचनात्मकता से आप को विशेष लाभ होगा। पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार ना करें। इस तरह से किया गया व्यय हानि का कारण हो सकता है।

वृष: कार्यक्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर बने हुए हैं। आप अपने उच्च लक्ष्य को तय करें और कार्य में लग जाएं। भाग्य से अनुकूलता मिलने के बहुत अच्छे अवसर हैं।

मिथुन: व्यवसाय से जुड़े लोग अपनी पुरानी योजनाओं में सफलता प्राप्त करेंगे। नजदीकी लोगों की सलाह लाभकारी रहेगा। भ्रमित होने से बचें, साझेदारी में कार्य करने वाले लोगों को आप से अवश्य लाभ होगा।

कर्क: व्यवसाय से जुड़े लोग अपने उधार वापसी की उम्मीद रख सकते हैं अन्यथा प्रयास भी कर सकते हैं। विचारशीलता बढ़ी हुई रहेगी और अपनी कमियों का आप निराकरण कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। गरीब व्यक्ति को भोजन दें।

सिंह: व्यवसायी और विद्यार्थी आलस्य को त्याग दें, तो बहुत से रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। इस संबंध में साझेदार का सहयोग भी मिलेगा। पार्टनरशिप से लाभ हो सकता है। भाग्य से भी अनुकूलता मिलेगी, प्रगति के अच्छे अवसर हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें अर्थात् अधिक ना बोलें। सूर्य भगवान को अर्घ्य दें।

कन्या: कार्यक्षेत्र में लेन-देन में सावधानी रखें। वाणी आज आपके कार्यक्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण रहेगी। सामाजिक क्षेत्रों में जाकर आप अपने व्यवसाय में वृद्धि के रास्ते खोज सकते हैं। भूमि-संपत्ति से जुड़े व्यवसायियों को लाभ के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग अपनी रचनात्मकता से बुलंदियां प्राप्त कर सकते हैं।

तुला: कार्यक्षेत्र में विरोधी गलत सिद्ध करने की कोशिश करेंगे। यदि साझेदारी का व्यवसाय है, तो विज्ञापन के माध्यम से प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। परिश्रम से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में शत्रु परास्त होंगे। कन्याओं को टॉफी और मिठाई दें।

वृश्चिक: अपने पराक्रम से अच्छे अवसर पैदा करेंगे और उन से लाभान्वित होंगे। परिश्रम करने पर भाग्य भी बहुत अनुकूलता देगा। वाणी से जुड़े व्यवसाय और माइनिंग से जुड़े लोग लाभकारी समझौते कर सकते हैं। मां दुर्गा की आराधना करें।

धनु: आपके कार्य की विशेष प्रशंसा होगी। व्यावसायिक बचत भी आज कार्य के नए रास्ते खोलेगी। भाइयों के लिए कुछ रुकावट के साथ भाग्य में वृद्धि का समय है। आज आपको हंसी-हंसी में कोई अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। अपने आप में स्पष्ट होकर निर्णय लें। वाणी पर नियंत्रण रखें। भगवान शंकर को जल चढ़ाएं।

मकर: कार्यक्षेत्र में लंबे समय से कार्यों को लटकाने वाले सभी मुद्दों को निपटाने में आज आप सफल होंगे। लाभ के अच्छे अवसर बने हैं। छोटी यात्रा से लाभ होगा। अनावश्यक लंबी यात्राओं से बचें।

कुंभ: कार्यक्षेत्र हो या अध्ययन क्षेत्र, उत्साह बना रहेगा। लाभ के अच्छे अवसर बनेंगे। अपने उल्लास पर कुछ नियंत्रण रखें। सोच-समझ कर कार्य करें। आपको कार्य की नई योजनाएं मिल सकती हैं। वाणी से अब आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कंसल्टेंसी या परामर्श से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होगा।

मीन: भूमि और बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े व्यावसायियों को लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग यदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूर रखकर कार्य करें, तो निश्चय ही आज का लक्ष्य अच्छे से प्राप्त कर पाएंगे। विदेश में अध्ययन से संबंधित अथवा विदेश यात्रा संबंधी कोई बात सामने आ सकती है। आपकी स्पष्टवादी सोच और दृढ़ता की प्रशंसा होगी। नए रचनात्मक कार्य करने के लिए अच्छा दिन है। पक्षियों को बाजरा खिलाएं।

- डॉ. अंजना जोशी, ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद्

awasanjana@gmail.com

Posted By: Kartikey Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस