Move to Jagran APP

Career Horoscope 15 Feb 2020: मीन रा​शि वालों को धन प्राप्ति के योग, करियर के लिए अच्‍छा रहेगा ये काम

Career Horoscope 15 Feb 2020 पढ़ें आज का करियर राशिफल। ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद् डॉ. अंजना जोशी से जानें आज के ज्योतिष टिप्स।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 11:59 AM (IST)
Career Horoscope 15 Feb 2020: मीन रा​शि वालों को धन प्राप्ति के योग, करियर के लिए अच्‍छा रहेगा ये काम
Career Horoscope 15 Feb 2020: मीन रा​शि वालों को धन प्राप्ति के योग, करियर के लिए अच्‍छा रहेगा ये काम

Career Horoscope 15 Feb 2020: राशिफल की मदद से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके करियर, बिजनेस या ​शिक्षा के क्षेत्र में कैसा रहेगा। करियर, बिजनेस और शिक्षा से जुड़े इस विशेष राशिफल में दिए गए सुझावों की मदद से आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं 15 फरवरी 2020 का करियर राशिफल।

loksabha election banner

मेष राशि- साझेदारी में तालमेल अच्छा होगा। आप उत्साहित रहेंगे। कारोबार की दृष्टि से कैमरे से जुड़े लोगों के लिए उत्तम दिन है। चाहे आप कैमरे फोटो में है या फोटो खींचने वाले हैं। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृष राशि- बैंकिंग से जुड़े व्यवसाई वर्ग को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बने हैं। यदि पदोन्नति का कोई रास्ता दिख रहा था तो वह सफल हो सकता है। भगवान विष्णु के किसी रूप का दर्शन करें ।

मिथुन राशि- कारोबार के निवेश का फैसला आज ना करें नौकरी के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन में की दिशाओं में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। पीपल के पेड़ पर दीपक जलाएं ।

कर्क राशि- तुला का चंद्रमा कार्य क्षेत्र में आपको सफलता की ओर ले जाएगा। कारोबार में बनाई गई योजनाएं आज आप पूरे मनोयोग से लागू कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में नवीन अवसरों से अनुकूलता मिलेगी। सूर्य को जल चढ़ाएं। भगवान गणपति की पूजा करें।

सिंह राशि- कार्य संबंधी यात्रा लाभदायक होगी कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग की मेहनत रंग लाएगी। अध्ययन विशेष रूप से सिविल इंजीनियरिंग कानून और फाइनेंस के विद्यार्थी अच्छा कर पाएंगे। माता लक्ष्मी का पूजन करें।

कन्या राशि- आपके लिए उत्तम सफलता की योग बने हैं विद्यार्थी हो अथवा व्यवसाय या किसी कारोबार के क्षेत्र से जुड़े हो आपका पराक्रम व क्षमता आपको लाभ अवश्य देंगे।

तुला राशि- कार्य संबंधी योजनाएं यात्राएं होंगी, लाभकारी भी रहेंगे। आपकी आय के नवीन स्रोत बनने के योग बने हैं ।यदि आप अध्ययन के क्षेत्र में है तो अनुकूल समय है। मां दुर्गा की पूजा करें।

वृश्चिक राशि- कारोबार में इस क्षेत्र से जुड़ी योजनाओं में सफलता के योग बने हैं। अधिकारी वर्ग से तालमेल अच्छा रखें। आपको अध्ययन अथवा कॉन्फ्रेंस के लिए विदेश से निमंत्रण मिल सकता है। शिव परिवार का पूजन करें।

धनु राशि- आप उत्साहित रहेंगे। कारोबार में अच्छे लाभ के अवसर बनी है। व्यवसाय में धन की बधाई बहुत सीमा तक दूर होंगी। अध्ययन में आप अच्छा समय दे पाएंगे। यदि किसी परिणाम की प्रतीक्षा में है तो आपके अनुकूल होने की संभावना है। उच्चाधिकारियों से सामंजस्य बनाकर रखें आपको उन्नति का अवसर मिल सकता है। खेजड़ी के पेड़ पर सरसों का तेल चढ़ाएं।

मकर राशि- व्यवसाय में अच्छी मेहनत से आपको लाभ अवश्य मिलेगा। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लेकिन कार्य क्षेत्र में काम में कोई कमी न रखें। व्यापारी विद्यार्थी दोनों के लिए अनुकूल दिन है। आलस्य से दूर रहे शिव को जल चढ़ाएं। हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ राशि- पार्टनरशिप या विदेश से जुड़े व्यापार में आपको लाभ के अवसर मिलेंगे। जन्म लेने की योजना आज सफल हो सकती है। विद्यार्थी अपनी प्रस्तुति से वाहवाही प्राप्त करेंगे। भगवान सूर्य और पीपल के पेड़ को जल चढ़ाएं।

मीन राशि- धन के अवसरों की दृष्टि से उत्तम दिन है। लेकिन धन को अनिश्चित प्राप्ति के क्षेत्र में निवेश नहीं करें। हानि होगी। कार्य संबंधी यात्रा के अच्छे अवसर बने हैं। भैरव मंदिर में दीपक जलाएं।

डॉ अंजना जोशी ज्योतिषाचार्य वास्तविद्

awasanjana@gmail.com 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.