बिग बॉस सीजन सिक्स ने करिश्मा कोटक को छोटे पर्दे के जरिए लोगों के घरों तक पहुंचा दिया। लंदन से मुंबई तक का सफर तय करने में करिश्मा को टाइम तो लगा पर उन्हें सफलता मिली किंगफिशर के कैलेंडर में मॉडलिंग करके। इस समय कई फिल्मों के प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं करिश्मा।

बई सपनों की नगरी है और यह किसी के भी ख्वाब को हकीकत बना सकती है। एक्टर व मॉडल करिश्मा कोटक भी इसी उम्मीद से मुंबई आई थीं। उनके सपनों की उडान को पंख धीरे-धीरे मिले। 'किंगफिशर कैलेंडर गर्ल करिश्मा को टीवी शो 'बिग बॉस से नई पहचान मिली। आईपीएल होस्ट कर चुकी करिश्मा की ख्वाहिश फिल्म इंडस्ट्री के स्टार अभिनेताओं के साथ काम करने की हैै।

एंकरिंग से प्यार

मूल रूप से लंदन की रहने वाली करिश्मा ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो अपना करियर मॉडलिंग से शुरू करेंगी। एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग में बैचलर करने के बाद सितंबर 2005 में करिश्मा मुंबई आ गई और दो महीने के अंदर ही उन्हें किंगफिशर कैलेंडर में मॉडलिंग करने का ऑफर मिल गया था। इसे करिश्मा का लक ही कहा जाएगा कि उन्हें यहां पहुंच कर अच्छे प्रोजेक्ट्स मिलने लगे। कई बडे ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग कर चुकी करिश्मा का सपना हिंदी फिल्मों में काम करने का है।

जीवन नाम है समर्पण का

करिश्मा का मानना है कि जिंदगी के सफर में उतार-चढाव तो आते ही हैं लेकिन जिंदगी चलने का नाम है। वो आगे बताती हैं कि लोग तो बातें बनाते हैैं और ऐसे लोगों की आलोचना को वो पॉजिटिव तरीके से लेना चाहिए। ख्ाुश रहने में विश्वास करने वाली करिश्मा का मानना है कि जीवन का नाम समर्पण है। जीवन के प्रति हमें अपने आप को समर्पित करना चाहिए। जिंदगी जो दे उसमें ख्ाुश रहना सीखें। उन्हें जिंदगी के साथ चलना अच्छा लगता है, इसलिए वो ज्य़ादा सोचने में समय बर्बाद नहीं करतीं।

अपने काम से ख्ाुश हूं

टीवी एड, एंकरिंग के अलावा भिन्न भाषाओं की फिल्मों में काम करने वाली करिश्मा ने तेलुगू फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। हाल ही में उन्होंने गिप्पी ग्रेवाल के साथ एक पंजाबी फिल्म की शूटिंग पूरी की है। इसके अलावा वो निर्देशक पूजा भट्ट की एक फिल्म में भी काम कर रही हैं। इस फिल्म की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इसकी डेट्स फाइनल होने वाली हैं। िफलहाल वो लंदन और मुंबई में शूटिंग के कारण व्यस्त हैं।

रणबीर हैं स्टार हीरो

करिश्मा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सभी अभिनेताओं को एक से बढकर एक मानती हैैं, लेकिन उन्हें रणबीर कपूर और फरहान अख्तर बेहद पसंद हैैं। वह उन दोनों को ही प्रतिभाशाली और बेहतरीन अभिनेता मानती हैं और वो भविष्य में उन दोनों के साथ काम करना चाहती हैं।

प्राची दीक्षित

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस