आज की सदी के पुरुष हैं। उन्हें रफ्तार पसंद है। मंजिल तक पहुंचने की धुन में वे कई दफा गिरते हैं, संभलते हैं। लेकिन रुकना उन्हें पसंद नहीं है। उनकी इस जीवंत लाइफस्टाइल का उनके पहनावे पर भी गहरा असर पडा है।

फैशन विशेषज्ञों की मानें तो स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान और एक्सेसरीज इस सीजन का सबसे बडा मेंस फैशन ट्रेंड बन कर उभरे हैं। डेविड बेकहम के लुक्स, विराट कोहली का एटीट्यूड और रोनाल्डो का चार्म पुरुषों के सिर चढ कर बोल रहा है। खेलों से प्रेरित परिधानों में पुरुषों को कंफर्ट और स्टाइल का परफेक्ट कॉम्बो नजर आ रहा है।

महज जिम वेयर नहीं

एक समय था जब स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान पहनना सिर्फ मॉर्निग वॉकर्स और जिम फ्रीक्स को रास आता था। लेकिन वक्त की करवट के साथ यह चलन बदल चुका है। फैशन और स्पो‌र्ट्स व‌र्ल्ड के बीच की दूरियां कम होने के साथ ही स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान पुरुषों की फॉर्मल, ट्रैवल और पार्टी वॉर्डरोब का भी हिस्सा बन गए हैं। फैशन डिजाइनर गौतम गुप्ता बताते हैं, स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान कंफर्टेबल और रफ-टफ लुक देते हैं। आज के पुरुषों की ऐक्टिव लाइफस्टाइल से ये बखूबी मेल खाते हैं और यही वजह है कि आज फैशन डिजाइनर्स लगभग हर मौके के लिए मुफीद स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान लॉन्च कर रहे हैं। ट्रैवलिंग के दौरान स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान पहनना बेहद आसान है क्योंकि इनके फैब्रिक्स और सिलुएट्स बेहद कंफर्टेबल होते हैं। स्पो‌र्ट्स से प्रेरित पार्टी लुक क्रिएट करने के लिए पैच पॉकेट्स वाली कार्गो या जिपर वाले परिधान फ्लॉन्ट करें। ड्रॉस्ट्रिंग्स वाले परिधान भी कैरी कर सकते हैं।

कलर्स और फैब्रिक्स

पुरुषों के स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधानों में कॉटन सैटिन लायक्रा जैसे विभिन्न कॉटन ब्लेंड फैब्रिक्स पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा लिनेन भी चलन में है। स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधानों में नियॉन कलर्स, व्हाइट, स्काई ब्ल्यू, मिलिट्री ग्रीन जैसे रंग और विभिन्न खेलों के चि-ों वाले प्रिंट्स नजर आ रहे हैं। इसके अलावा ग्रैफिटी प्रिंट्स भी चलन में हैं।

विशेष एक्सेसरीज

स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड मेंस फैशन में एक्सेसरीज की भी अहम भूमिका है। अगर आप फ्रंट लॉन्ग हेयरस्टाइल कैरी करते हैं तो स्पोर्टी हेड बैंड लगाना एक स्मार्ट आइडिया है। इसके अलावा स्पोर्टी कैप, स्पोर्टी बेल्ट, ज्यमेट्रिकल सनग्लासेज, रबर स्ट्रैप वॉचेज पहन कर भी आप स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड लुक फ्लॉन्ट कर सकते हैं। इन दिनों व्हाइट और नियॉन कलर के कॉम्बिनेशन वाले शूज भी चलन में हैं।

विशेष टिप्स

- स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड लुक में ओवरडू से बचें। अगर आपने ग्रैफिटी प्रिंट वाली टी-शर्ट पहनी है तो इसके साथ चेक प्रिंट पजामे की जगह सिंपल ब्ल्यू जींस पहनें। यह लुक को बैलेंस करने के लिए जरूरी है।

- स्पो‌र्ट्स से प्रेरित परिधान पहनते समय अपने बॉडी टाइप का ध्यान जरूर रखें। अगर आपका फिजीक बल्की या लीन है तो स्किन फिट स्पो‌र्ट्स प्रेरित परिधानों की जगह लूज स्पो‌र्ट्स इंस्पायर्ड परिधान पहनें।

- स्पोर्टी लुक क्रिएट करने के लिए हेयरस्टाइल पर भी ध्यान दें। इस लुक के साथ स्पाइक्स हेयरकट, और लॉन्ग हेयरस्टाइल सूट करता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप