परिधानों को कॉम्पि्लमेंट करती लॉन्जरी का चयन आपके लुक को एन्हेंस कर सकता है। इनरवेयर्स के लुक में पिछले कुछ सालों में कई बदलाव आए हैं। लॉन्जरी डिजाइनर्स के अनुसार इस सीजन नियॉन कलर की लॉन्जरी चलन में रहेगी। इसके अलावा ब्राइडल लॉन्जरी में स्वरॉस्की, जरदोजी और मोती जैसे वर्क पसंद किए जाएंगे।

लॉन्जरी फैब्रिक्स

आउटरवेयर्स में इस्तेमाल होने वाले फैब्रिक्स अब इनरवेयर्स में इस्तेमाल हो रहे हैं। उदाहरण के तौर पर एथनिक आउटरवेयर्स में इस्तेमाल होने वाला फैब्रिक ब्रोकेड अब लॉन्जरी में भी इस्तेमाल हो रहा है। इसे पहनने से रॉयल फील आता है। इसी तरह जींस और जैकेट्स आदि में इस्तेमाल होने वाला फैब्रिक डेनिम भी लॉन्जरी में इस्तेमाल हो रहा है। इसके अलावा जॉर्जट और शिफॉन की लॉन्जरी भी चलन में है। आउटरवेयर फैब्रिक्स से बनी इन लॉन्जरीज में होजरी कॉटन फैब्रिक की लाइनिंग होती है ताकि वे कंफर्टेबल रहें। इसके अलावा डेनिम टेक्सचर वाले होजरी फैब्रिक से बनी लॉन्जरी भी चलन में है।

नियॉन कलर्ड लॉन्जरी

फैशन के सभी क्षेत्रों की तरह लॉन्जरी में भी इन दिनों नियॉन कलर्स का बोलबाला है। नियॉन कलर के परिधानों के साथ मैचिंग नियॉन कलर की लॉन्जरी पहनने से लुक में परफेक्शन आता है। इसके अलावा लेमन, बेज, ऑफ व्हाइट, बेज, पिंक और चेरी रेड जैसे वाइब्रेंट कलर्स की लॉन्जरीज भी इन दिनों ट्रेंड में हैं।

प्रिंट्स और वर्क

आउटर वेयर्स की तरह इनर वेयर्स में भी इन दिनों विभिन्न प्रकार के प्रिंट्स देखने को मिल रहे हैं। एलीगेंट लुक के लिए आप पोल्का डॉट और स्टाइप्स जैसे प्रिंट्स वाली लॉन्जरी चुन सकती हैं। वहीं कैजुअल लुक पाने के लिए बर्ड प्रिंट या फ्लोरल प्रिंट वाली लॉन्जरी ठीक रहेगी। प्रिंट्स के अलावा इन दिनों एंब्रॉयडरी वाली लॉन्जरी भी पसंद की जा रही है। विशेष रूप से ब्राइडल लॉन्जरी में विभिन्न प्रकार की एंब्रॉयडरी और वर्क देखने को मिल रहा है। मोती वर्क, स्वरॉस्की वर्क, जरदोजी वर्क और मिरर वर्क वाली लॉन्जरी इन दिनों बेहद पसंद की जा रही है।

पुशअप और सीमलेस ब्रा हैं हिट

इन दिनों पुशअप ब्रा काफी पसंद की जा रही है। ये हेविली पैडेड होती हैं जिस वजह से इन्हें पहनने पर बस्ट साइज एन्हेंस नजर आता है। इसके अलावा सीमलेस ब्रा भी काफी चलन में हैं। इसे टीशर्ट के नीचे पहनने पर कोई स्टिचिंग नहीं नजर आती।

ज्योति द्विवेदी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप