केमिस्ट्री लैब का केमिकल लोचा, प्लेग्राउंड की मस्ती और स्कूल बस की अंत्याक्षरी वो यादें हैं जो हर किसी के मन के आंगन में ठिठक सी गई हैं। स्कूल की विभिन्न कक्षाओं को भूलना भी मुमकिन नहीं है। चाहे वह इंग्लिश का डिक्टेशन हो, मैथ्स की इक्वेशन हो या हिंदी का ट्रांस्लेशन। हर दिल की चाहत होती है कि किसी भी तरह स्कूल की यादें एक बार फिर ताजा हो जाएं। एक्सप‌र्ट्स के मुताबिक स्कूली यादों के इस कोलाज को फैशन के जरिये हमारी जिंदगी में वापस लाने का प्रयोग इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है।

यूनीफॉर्म बनी प्रेरणा

स्कूली यूनीफॉर्म में इस्तेमाल होने वाले सिलुएट्स, कलर्स और प्रिंट्स इन दिनों फैशन की दुनिया में छाए हैं। बॉक्स प्लीटेड स्क‌र्ट्स इन दिनों काफी चलन में है। फैशन डिजाइनर निहारिका पाण्डेय बताती हैं, नेवी ब्ल्यू, फॉरेस्ट ग्रीन और मरून जैसे कलर्स के साथ ही चेक और स्ट्राइप्स जैसे प्रिंट्स भी पसंद किए जा रहे हैं। स्कूल यूनीफॉर्म से प्रेरित प्रिंट्स वाली प्लीटेड स्कर्ट के साथ कोई सॉलिड कलर्ड शर्ट कैरी करें। यूनीफॉर्म प्रिंट्स वाली शर्ट के साथ टैंक टॉप पहनें।

फंकी एक्सेसरीज

स्कूल से प्रेरित एक्सेसरीज भी आपके बैक-टु-स्कूल लुक में चार चांद लगा सकती हैं। डिजाइनर निहारिका कहती हैं,किसी न्यूड कलर्ड कुर्ते या साडी के साथ पेंसिल के आकार का वाइब्रेंट क्लच कैरी करें। स्कूली बकल शूज और कैनवस शूज भी आपके लुक को बेहद नॉस्टैल्जिक और ट्रेंडी टच दे सकते हैं। इसके अलावा स्कूल इंस्पायर्ड टाइ और स्टूडियस लुक वाले बैगपैक्स भी इन दिनों ट्रेंड में हैं।

स्टेटमेंट लुक

स्कूल से प्रेरित लुक बेहद जीवंत होता है जिसके चलते प्रयोगधर्मी लोग इसे अपना रहे हैं। अगर आप डीजेइंग, सिंगिंग, फोटोग्राफी या फैशन डिजाइनिंग जैसे किसी प्रोफेशन में हैं, तो आप रॉकिंग लुक के लिए स्कूल इंस्पायर्ड परिधान और एक्सेसरीज पहन सकती हैं। कॉलेज गोइंग ग‌र्ल्स भी इस लुक को अपना रही हैं। यह लुक सभी आयुवर्ग की लडकियों पर सूट करेगा। कॉकटेल पार्टी, कॉन्सर्ट, पब और फैशन पार्टी जैसे अवसरों के लिए यह लुक एकदम मुफीद है।

ज्योति द्विवेदी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप