गर्मियों ने दस्तक दे दी है। खानपान से लेकर वॉर्डरोब तक में फेरबदल करने का समय आ गया है। समर 2017 में अपनी वॉर्डरोब को शोख और खिलखिलाते फूलों यानी फ्लोरल प्रिंट्स से सजाएं। इस सीजन फ्लोरल प्रिंट से सजा मलमल, कॉटन और लिनेन फैशन में बना रहेगा। फ्लोरल प्रिंट्स की खासियत है कि इनमें बोल्ड और सोफिस्टिकेटेड, दोनों तरह का लुक कैरी किया जा सकता है।

फ्लोरल प्रिंट्स की खासियत ये प्रिंट्स फेमिनिन होने के साथ ही फेयर से डस्की कॉम्प्लेक्शन तक की सभी स्त्रियों पर अच्छे लगते हैं। उमस भरी गर्मियों की दोपहरी में ड्रेस पर खिले फूल और उडती तितलियां आंखों को सुकून देती हैं, साथ ही आसपास का माहौल भी तरोताजा महसूस कराती हैं। ज्यादातर फ्लोरल प्रिंट्स व्हाइट बेस पर होने के कारण शानदार लगते हैं, फिर भी प्रिंट का सिलेक्शन करते वक्त जरूरी है कि पसंद और पर्सनैलिटी दोनों का खास खयाल रखा जाए। स्लिम फिगर पर जहां बडे फ्लोरल प्रिंट्स बोल्ड लुक देते हैं, वहीं बल्की फिगर पर थोडे छोटे फ्लोरल प्रिंट्स के कपडों का चुनाव बेहतर होता है।

मैक्सी ड्रेसेज अगर मैक्सी ड्रेस खरीदने जा रहीं हैं तो ध्यान रखें कि छोटे फ्लोरल प्रिंट की मैक्सी ड्रेसेज काफी चलन में हैं। इन दिनों सिंगल फ्लॉवर ड्रेस का भी ट्रेंड है, चाहें तो यह ऑप्शन भी सिलेक्ट कर सकती हैं।

कैजुअल वेयर पार्टी वेयर के अलावा बीच वेयर और कैजुअल वेयर में भी फ्लोरल प्रिंट की ड्रेस आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

कुर्ती का जादू गर्मी के मौसम में ऐसे ही प्रिंट अच्छे लगते हैं, जो देखते ही ताजगी का एहसास कराएं। ऐसे में ऑफिस हो या कॉलेज, दोनों ही जगहों पर फ्लोरल प्रिंट वाली कुर्ती से स्टाइलिश दिखा जा सकता है।

फ्लोरल प्रिंट लहंगे फ्लोरल प्रिंट वाले लहंगे को शादी में पहनने का आइडिया बेहद शानदार है। गर्मी के दिनों में इस ड्रेस की खूबसूरती हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम करेगी।

फ्लोरल प्रिंट ब्लेजऱ समर ब्लेजर्स में फ्लोरल प्रिंट का इस्तेमाल स्मार्ट और स्टाइलिश लुक देता है। इसके साथ ही फ्लोरल जंपसूट हॉलीडे पर रॉक करने के लिए बेहतरीन विकल्प है। -संगीता सिंह इनपुट्स : फैशन डिजाइनर रीना ढाका, अनुश्री रेड्डी, आशिमा लीना और प्रतिमा पांडे फोटोज : संजीव कुमार