मैं ऑफिस में पिछले कई सालों से वेस्टर्न फॉर्मल ट्राउजर-शर्ट और फॉर्मल कुर्ता-चूडीदार पजामा पहन कर जा रही हूं। प्रोफेशनल वॉर्डरोब में चेंज करने के लिए क्या साडी ट्राइ करना ठीक रहेगा? उचित सलाह दें।

अक्षरा, जमशेदपुर

ऑफिस के लिए आरामदायक परिधान ही चुनने चाहिए। आप फॉर्मल वॉर्डरोब में चेंज के लिए साडी भी चुन सकती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि आप शिफॉन या जॉर्जट जैसे किसी कंफर्टेबल फैब्रिक की साडी ही चुनें। कलर कॉम्बिनेशन भी लाउड न हो। इंब्रॉयडरी वाली साडियों से परहेज करें।

मैं अपनी वॉर्डरोब में नियॉन कलर के परिधान शामिल करना चाहती हूं। मेरा कॉम्प्लेक्शन डस्की है। मुझे नियॉन कलर के हल्के शेड्स वाले परिधान चुनने चाहिए या चटख?

खनक, नासिक

आपको नियॉन कलर के हल्के शेड्स वाले परिधान चुनने चाहिए। ताकि आपके कॉम्प्लेक्शन और परिधानों के रंग के बीच बैलेंस बना रहे। बेहतर होगा कि आप इन परिधानों के फैब्रिक भी हल्के ही चुनें। डार्क नियॉन कलर के परिधान पहनने से आपका लुक बेहद लाउड नजर आएगा।

मुझे होली खेलने का बहुत शौक है। लेकिन मेरी होली सेलबे्रशन की तसवीरें अच्छी नहीं आतीं। मैं किस तरह ड्रेसअप करूं कि होली सेलब्रेशन की तसवीरें अच्छी आएं? मेरा वजन 55 किलो और हाइट पांच फुट तीन इंच है।

सृष्टि, इंदौर

तसवीरों में अच्छा दिखना असल में अच्छा दिखने से अलग है। कभी-कभी आप असल में बहुत अच्छी दिखती हैं, लेकिन आपकी तसवीरें उतनी अच्छी नहीं आतीं। आमतौर पर वाइब्रेंट कलर्स के परिधान तसवीरों में अच्छे दिखते हैं। कोई भी पुराने परिधान पहन लेने की जगह अपने फिजीक को सूट करने वाले परिधान पहनें। हेयरस्टाइल भी आपके लुक को कॉम्पि्लमेंट करने वाला हो।

फैशन डिजाइनर

श्वेता कपूर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप