Move to Jagran APP

राजस्थान कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, गोविंद सिंह डोटासरा बोले-केंद्र सरकार के दबाव में है ट्विटर

Rajasthan राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने के बाद अब राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया गया है। अजय माकन और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह का अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 06:46 PM (IST)
राजस्थान कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, गोविंद सिंह डोटासरा बोले-केंद्र सरकार के दबाव में है ट्विटर
गोविंद सिंह डोटासरा बोले-केंद्र सरकार के दबाव में है ट्विटर। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली में दुष्कर्म पीड़िता के परिवार का फोटो ट्वीट करने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने के बाद अब राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया गया है। इस हैंडल से राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट किया गया था। राज्य के प्रभारी अजय माकन और अलवर के पूर्व सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह का अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया गया है। इन नेताओं के हैंडल से भी दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर होने के फोटो ट्वीट किए गए थे। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बयान में कहा कि ट्विटर वाले केंद्र सरकार के दबाव में हैं। बड़े कारपोरेट हाउस भी केंद्र सरकार के दबाव में हैं। केंद्र सरकार के दबाव में जो नहीं आता है, उसके खिलाफ सीबीआइ, आयकर और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर विपक्ष के नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जसवंत गुर्जर ने कहा कि राज्य के कांग्रेस नेता अब ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि दिल्ली के कैंट क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद नौ वर्षीय बच्ची की हत्या के मामले में उसके माता-पिता की तस्वीर पोस्ट करने पर ट्विटर ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट ब्लाक कर दिया था। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट को यह जानकारी दी। उसने बताया कि ट्विटर की नीतियों का उल्लंघन करने पर ऐसा किया गया। न्यायमूर्ति डीएन पटेल व न्यायमूर्ति ज्योति ¨सह की पीठ के समक्ष पेश हुए ट्विटर के अधिवक्ता साजन पूवैया ने कहा कि यह हमारी नीति के खिलाफ है और राहुल द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों को हटा दिया गया है। इस पर मुख्य पीठ ने प्रशंसा करते हुए कहा कि आपने तेजी से जिम्मेदारी भरा काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.