Move to Jagran APP

बाड़मेर जिले में रावतसर से उठवालिया जा रही बारातियों से भरी कार पलटी, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

गाय को बचाने के चक्कर में हादसा-बारात बाड़मेर रावतसर से जेसलमेर जिले के उठवालिया गांव जा रही थी तभी रास्ते मे गायों के बीच मे आ जाने से चालक द्वारा उनको बचाने के प्रयास में सवेरे ये हादसा हो गया। घटना गिड़ा थाना क्षेत्र के सवाऊ फांटा के पास हुई।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 05:26 PM (IST)
बाड़मेर जिले में रावतसर से उठवालिया जा रही बारातियों से भरी कार पलटी, तीन लोगों की मौत, तीन घायल
सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचा दिया है।

रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले में बारातियों से भरी एक कार के पलटने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के अनुसार बारात बाड़मेर रावतसर से जेसलमेर जिले के उठवालिया गांव जा रही थी, तभी रास्ते मे गायों के बीच मे आ जाने से चालक द्वारा उनको बचाने के प्रयास में सवेरे ये हादसा हो गया। घटना गिड़ा थाना क्षेत्र के सवाऊ फांटा के पास हुई। 

loksabha election banner

बारातियों की गाड़ी रावतसर से उठवालिया जा रही थी

मिली जानकारी के अनुसार बारातियों से भरी गाड़ी रावतसर से उठवालिया जा रही थी।सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया, वहीं मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाया। 

गाय को बचाने के चक्कर मे ये हादसा, गाड़ी पलटी

मिली इत्तला के अनुसार गाय को बचाने के चक्कर मे ये हादसा हुआ , जहां सवेरे चालक के द्वारा बीच रास्ते मे आयी गायों को बचाने के चक्कर मे उसका नियंत्रण खो गया और गाड़ी पलटी खा गई, जिसमें तीन बारा​तियों की मौत हो गई, जबकि 3 लोगों के घायल होने की सूचना है।

रावतसर बाड़मेर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

गाड़ी में 6 लोग सवार थे। दुर्घटना में गंगदास पुत्र मुलदास उम्र 39, जियाराम पुत्र डुंगरदास उम्र 80 निवासी रावतसर बाड़मेर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जोधदास पुत्र खुमान दास उम्र 20 निवासी रावतसर बाड़मेर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

रावतसर की हालत गंभीर बनी हुई, इलाज जारी है

हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिनमें हिनेश पुत्र गंगदास उम्र 13 वर्ष निवासी सेवड़ा जिला जालोर, राजू पुत्र संजुदास उम्र 40, बालूदास पुत्र ओमप्रकाश उम्र 22 वर्ष निवासी रावतसर का इलाज जारी है, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

प्रेमी युगल ने एक ही पेड़ पर फंदा लगाकर दी जान

वहीं, जोधपुर के सरहदी जिले बाड़मेर के बिजराड थाना क्षेत्र के सरूपे का तला गांव के एक प्रेमी युगल ने गांव में ही एक पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। दोनों के शव सवेरे गांव में झूलते देखे गए। मामला प्रेम प्रसंग का है।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया

दोनों अलग अलग समुदायों के बताए जा रहे हैं। बाखासर पुलिस मौके पर पहुंची एवं दोनों के शवों को नीचे उतारकर चौहटन स्थित मोर्चरी में रखवाया। जहां पर मर्ग रिपोर्ट दर्ज कर पोस्टमार्टम कर दोनों के शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। 

दोनों अलग समुदाय से, शादी होना संभव नहीं था

इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल फैल गया। जानकारी के अनुसार एक ही गांव के एक नाबालिग लड़की व लड़का एक दूसरे के साथ प्रेम प्रसंग में थे । दोनों के अलग समुदाय के होने के कारण उनकी शादी होना संभव नही था। 

दोनों ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली

मंगलवार देर रात्रि घर से निकलकर बुधवार अलसुबह गांव में स्थित एक पेड़ पर ही दोनों ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार दिन में इस प्रकरण की जानकारी मिलने पर गांव में सनसनी फैल गयी। 

लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही सामने

जिसके बाद मौके पर पहुची पुलिस ने आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया। बाड़मेर के चौहटन में पिछले कुछ समय से लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है, जिसमे की प्यार में असफल प्रेमी प्रेमिकाए सामूहिक रूप से अपनी जान गवा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.